Move to Jagran APP

Unlock 5.0: अब शाम को भी कर सकेंगे गांधी पार्क की सैर, बस इन नियमों का करना होगा पालन

गांधी पार्क में अब आमजन शाम को भी सैर कर सकेंगे। महापौर सुनील उनियाल गामा ने आज से गांधी पार्क को दोनों समय खोलने के आदेश दिए हैं। इतना ही नहीं महापौर ने सुबह की सैर के लिए एक घंटा अतिरिक्त बढ़ाने का फैसला भी लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:05 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 06:05 AM (IST)
Unlock 5.0: अब शाम को भी कर सकेंगे गांधी पार्क की सैर, बस इन नियमों का करना होगा पालन
Unlock 5.0: अब शाम को भी कर सकेंगे गांधी पार्क की सैर।

देहरादून, जेएनएन। शहर के प्रमुख गांधी पार्क में अब आमजन शाम को भी सैर कर सकेंगे। महापौर सुनील उनियाल गामा ने आज से गांधी पार्क को दोनों समय खोलने के आदेश दिए हैं। इतना ही नहीं महापौर ने सुबह की सैर के लिए एक घंटा अतिरिक्त बढ़ाने का फैसला भी लिया है। अब गांधी पार्क में सुबह पांच बजे से नौ बजे तक, जबकि शाम को चार बजे से साढ़े छह बजे तक सैर की जा सकेगी।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के चलते गांधी पार्क को 15 मार्च को आमजन के लिए बंद कर दिया गया था। अब अक्टूबर में अनलॉक के तहत केंद्र सरकार के नए आदेशों के क्रम में पार्कों को खोलने की गतिविधियों को अंजाम दिया गया। इसके तहत महापौर गामा के आदेश पर गांधी पार्क को एक अक्टूबर से सुबह केवल तीन घंटे पांच से आठ बजे तक सैर के लिए खोला गया था। पार्क में सैर के अलावा कोई और गतिविधि की मंजूरी नहीं दी गई थी। इतना ही नहीं संक्रमण को देखते हुए ओपन जिम और चिल्ड्रन पार्क को भी नहीं खोला गया था। अब आमजन की मांग पर महापौर ने गांधी पार्क को शाम को भी खोलने का फैसला लिया है। 

महापौर ने इस संबंध में मंगलवार को नगर निगम और अमृत योजना के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने पार्क में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश करने देने के आदेश दिए। पार्क में शारीरिक दूरी के नियम का अनुपालन और मास्क पहनना अनिवार्य होगा। महापौर ने नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। महापौर ने बताया कि पार्क के मुख्य प्रवेश द्वार पर दो सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं, जो थर्मल स्क्रीनिंग के बाद आमजन को पार्क में प्रवेश की अनुमति देंगे। प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजिंग मशीन भी लगाई गई है। 

खुलेगा चिल्ड्रन पार्क, ओपन जिम फिलहाल रहेगा बंद

महापौर ने बुधवार से चिल्ड्रन पार्क भी खोलने के आदेश दिए हैं। हालांकि, पार्क में शारीरिक कसरत के लिए बनाया गया ओपन जिम अभी बंद ही रहेगा। महापौर ने चिल्ड्रन पार्क में बच्चों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखने और बार-बार खेल उपकरणों और मनोरंजन साधनों को सैनिटाइज करने के आदेश दिए हैं। अमृत योजना के नोडल अधिकारी आशीष कठैत ने बताया कि मंगलवार शाम को चिल्ड्रेन पार्क को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया। यहां बच्चों के मनोरंजन का मुख्य साधन टॉय ट्रेन है। पिछले सात माह से बंद होने के कारण ट्रेन की भी मरम्मत कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: जानकी सेतु: पूरा हुआ ख्वाब, अब बस खुलने का इंतजार; इस दिन मिल सकती है सौगात

एबीसी सेंटर का किया निरीक्षण

मंगलवार को महापौर सुनील उनियाल गामा ने केदारपुरम स्थित नगर निगम के एनिमल बर्थ कंट्रोल (एबीसी) सेंटर का निरीक्षण किया। वहां जानवरों को रखने की क्षमता बढ़ाई जानी है। महापौर के इसके लिए आसपास की।जमीन का निरीक्षण भी किया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड का पहला रामसर साइट आसन वेटलैंड विदेशी परिंदों से गुलजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.