राज्य ब्यूरो, देहरादून। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 और 17 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे। प्रदेश भाजपा को उनका प्रस्तावित कार्यक्रम मिल गया है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि उत्तराखंड प्रवास के दौरान गृह मंत्री शाह एक दिन हरिद्वार अथवा ऋषिकेश में निजी कार्यक्रम में भाग लेंगे। एक दिन वह पार्टी संगठन को देंगे।

प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के अनुसार 27 सितंबर को राष्ट्रीय महामंत्री संगठन की मौजूदगी में होने वाली पार्टी की टोली बैठक में गृह मंत्री के दौरे पर चर्चा होगी। इस अवसर पर गृह मंत्री शाह के कार्यक्रम की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जाएगा। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी अगले माह उत्तराखंड दौरा प्रस्तावित है, लेकिन अभी तिथि फाइनल नहीं हुई है।

एक अक्टूबर को आएंगे रक्षा मंत्री

उन्होंने यह भी बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक अक्टूबर को उत्तराखंड आ रहे हैं। इस दिन वह पौड़ी जिले के अंतर्गत पीठसैंण में पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की स्मृति में बने स्मारक और प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम के संयोजक का जिम्मा कैबिनेट मंत्री डा धन सिंह रावत को सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें- मंत्री यशपाल आर्य से मिलने पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, जानिए मुलाकात के बाद वे क्या बोले

राष्ट्रीय महामंत्री संगठन आज टिहरी में

प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष रविवार को भाजपा महिला मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक में भाग लेने के बाद टिहरी रवाना हो जाएंगे। टिहरी में वह टिहरी व उत्तरकाशी जिलों के विधानसभा प्रभारियों एवं संयोजकों की बैठक लेंगे। इसके बाद वह दोनों जिलों के कोर ग्रुप की बैठकें भी लेंगे। इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति समेत अन्य विषयों पर विमर्श होगा।

यह भी पढ़ें- 26 को होगी भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक, राजनीतिक एजेंडे पर होगी चर्चा

Edited By: Raksha Panthri