राज्य ब्यूरो, देहरादून: केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देहरादून-दिल्ली को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोहंड से डाटकाली के बीच शीघ्र संचार सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी को केंद्रीय मंत्री ने यह आश्वासन दिया।

सांसद बलूनी ने उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश की सीमा पर मोहंड से डाटकाली के बीच मोबाइल नेटवर्क सुविधा न होने की समस्या का संज्ञान लेते हुए इससे केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया। बलूनी ने इस संबंध में स्वयं बीएसएनएल, जियो और एयरटेल के वरिष्ठ अधिकारियों से भी बात की। उन्होंने केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद से कहा कि यह संपूर्ण वन क्षेत्र है। कोई दुर्घटना होने या वाहन खराब होने पर प्रभावित व्यक्ति कहीं भी संपर्क नहीं कर पाता। इस क्षेत्र में वन्यजीवों की बहुलता के कारण भी दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

यह भी पढ़ें- Oxygen supply: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी बोले, अस्पतालों को ही की जाए ऑक्सीजन सप्लाई

सांसद अनिल बलूनी से बातचीत और पत्र का संज्ञान लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि शीघ्र ही इस क्षेत्र में संचार सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। सांसद बलूनी ने अनुरोध किया कि जब तक स्थायी रूप से टावर की स्थापना होती है, तब तक वैकल्पिक व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए। इस पर भी केंद्रीय मंत्री ने सहमति जताई। बाद में उन्होंने टवीट कर भी आश्वस्त किया कि इस विषय में शीघ्र कार्य आगे बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें- महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने स्थगित किया आंदोलन, 21 अप्रैल से कार्य बहिष्कार का किया था एलान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप