देहरादून, जेएनएन। बीसीसीआइ ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को दून में पुरुष अंडर-23 के नॉकआउट मुकाबले कराने का जिम्मेदारी सौंपी है। टूर्नामेट में सभी टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। राजधानी के तीन स्टेडियम में खेले जाने वाले इन मैचों में पिच का अलग-अलग मिजाज देखने को भी मिलेगा। 

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र 2018-19 में उत्तराखंड की टीम ने पहली बार प्रतिभाग किया और रणजी ट्रॉफी समेत अन्य टूर्नामेंटों के मैचों की मेजबानी का जिम्मा भी उठाया था। इस सत्र में उत्तराखंड को पुरुष अंडर-23 वनडे ट्रॉफी टूर्नामेंट की मेजबानी का जिम्मा मिला है। इसके लिए बीसीसीआइ ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को मैदानों का निरीक्षण कर टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी है। 

सभी मैदान सितंबर के अंतिम सप्ताह तक मैच के लिए तैयार हो जाएंगे। अंडर-23 टूर्नामेंट के मुकाबले राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, कसिगा स्कूल व अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी (एसीए) में खेले जाएंगे। 

सभी मुकाबले हाईस्कोरिंग होने की उम्मीद 

रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम अंतरराष्ट्रीय टी-20 श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने का रेकार्ड दर्ज है। अब स्टेडियम की पिच से पुरुष अंडर-23 टूर्नामेंट में भी हाईस्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है। 

स्टेडियम के मुख्य पिच क्यूरेटर रवि कुमार ने बताया कि पिच की टॉप लेयर को हटाकर नई लेयर लगाई जा रही है, जो अंदर की घास को बेहतर ढंग से जमाएगी। इसके अलावा मैदान की आउट फील्ड को तेज करने के लिए घास की छटनी की जा रही है। गेंद की चमक फीकी होने पर पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड की सीनियर पुरुष टीम चयनित

वहीं अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी की पिच का मिजाज मौसम के अनुसार बदलता है। यहां गेंदबाज व बल्लेबाजों के लिए पूरी संभावनाएं रहेंगी। कसिगा स्कूल के मैदान का आउट फील्ड काफी तेज है। ऐसे में यहां भी हाईस्कोरिंग मैच होने की संभावनाएं हैं। 

यह भी पढ़ें: सम्राट ऐकेडमी ब्लू और राइजिंग ने जीते अपने मुकाबले Dehradun News

जल्द तैयार होगा फिक्चर 

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा के अनुसार, बीसीसीआइ ने अंडर-23 के नॉकआउट मुकाबले कराने की जिम्मेदारी दी है। इसके लिए मैदानों का निरीक्षण चल रहा है। जल्द ही फिक्चर तैयार कर बीसीसीआइ को भेज दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: एथलेटिक्स कोच अनूप बिष्ट को द्रोणाचार्य और मनोज को मिलेगा खेलरत्न

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप