देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड की अंडर-14 क्रिकेट टीम के चयन को लेकर कसरत शुरू हो गई है। 27 दिसंबर से प्रदेश स्तरीय चयन-ट्रायल शुरू हो जाएंगे। पांच चरणों में होने वाले ट्रायल के बाद चयनित खिलाड़ियों के लिए देहरादून में कैंप आयोजित किया जाएगा। 

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने बताया कि 25 दिसंबर से पंजीकरण शुरू होंगे। प्रथम चरण में 27 और 28 दिसंबर को प्रत्येक जनपद से 15 खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए आमंत्रित किया जाएगा। यह ट्रायल हिमालयन क्रिकेट ग्राउंड निकट डीएवी स्कूल कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी में होंगे। इनमें 100 खिलाडिय़ों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जबकि, 29 और 30 दिसंबर को शॉर्टलिस्ट खिलाड़ी और पिछले साल अंडर-14 वर्ग में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर चुके करीब 60 खिलाड़ियों का ट्रायल होगा। 

इनमें से 75 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे। चयनित खिलाड़ियों का आयु सत्यापन एसोसिएशन करेगी। उनका एक और दो जनवरी 2020 को देहरादून में सत्यापन होगा। इसके बाद चार और पांच जनवरी को ट्रायल मैच देहरादून में कराए जाएंगे। इनमें से प्रदर्शन के आधार पर 15 खिलाडिय़ों की फाइनल सूची और स्टैंडबाय की सूची तैयार की जाएगी, जिनका आठ से 10 दिन का ट्रेनिंग कैंप देहरादून में होगा। 

यह भी पढ़ें: जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में सहसपुर ने कब्जाया दोहरा खिताब

जिले के आवेदन फार्म मंगलवार से खरीदें 

जिला क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से अंडर-14 बालक वर्ग के खिलाडिय़ों की चयन प्रक्रिया के लिए आवेदन फॉर्म 15 से 20 दिसंबर तक प्राप्त किए जा सकते हैं। एसोसिएशन के सचिव विजय प्रताप मल्ल ने बताया कि आवेदन फॉर्म दशमेश विहार, आमवाला तरला रायपुर रोड स्थित एसोसिएशन के कार्यालय से लिए जा सकते हैं। खिलाडिय़ों को डिजिटल जन्म प्रमाण पत्र, शैक्षिक योग्यता, ट्रांसफर सार्टिफिकेट, आधार कार्ड आदि दस्तावेज पेश करने होंगे। 

यह भी पढ़ें: फुटबॉल टूर्नामेंट में हिमालयन ईस्ट क्लब नेपाल ने हासिल की एकतरफा जीत

Edited By: Raksha Panthari