Move to Jagran APP

UKSSSC: सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित, पेपर लीक मामले के बाद पहली बार में रद हुए थे एग्‍जाम

UKSSSC परीक्षा परीणाम आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर प्रकाशित कर दी गई है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने पांच दिन के भीतर ही सचिवालय रक्षक 33 पदों के लिए लिखित परीक्षा का शुक्रवार को परिणाम घोषित कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Sat, 27 May 2023 07:46 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 07:46 AM (IST)
UKSSSC: सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित, पेपर लीक मामले के बाद पहली बार में रद हुए थे एग्‍जाम
परीक्षा परीणाम आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर प्रकाशित कर दी गई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : UKSSSC Results: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने पांच दिन के भीतर ही सचिवालय रक्षक 33 पदों के लिए लिखित परीक्षा का शुक्रवार को परिणाम घोषित कर दिया है। आयोग के अध्यक्ष जीएस मार्तोलिया ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि परीक्षा परीणाम आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर प्रकाशित कर दी गई है।

loksabha election banner

21 मई को परीक्षा प्रदेश के चार जनपदों में 62 केंद्रों पर यह परीक्षा आफलाइन आयोजित की गई थी।परीक्षा में मात्र 39 प्रतिशत (9,975 अभ्यर्थी) शामिल हुए थे। जबकि 25, 806 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। बयान जारी कर आयोग के सचिव एसएस रावत ने बताया कि देहरादून के 34 परीक्षा केंद्रों पर 6160, नैनीताल जनपद में 12 केंद्रों पर 2394 परीक्षार्थी, पौड़ी जनपद के नौ परीक्षा केंद्रों पर 661 और अल्मोड़ा जनपद के सात परीक्षा केंद्रों पर 760 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। सभी परीक्षा केंद्रों में जैमर व सीसीटीबी कैमरों की निगरानी की गई।

आयोग के सचिव ने कहा कि रिक्त पदों के सापेक्ष दो गुना अभ्यर्थियों को औपबंधिक श्रेष्ठता सूची में शामिल किया गया है। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों शारीरिक नाप-जोख किया जाएगा जिसकी तिथि बाद में घोषित की जाएगी। यूकेएसएसएसी की ओर से केवल पांच दिन में सचिवालय रक्षक परीक्षा परिणाम घोषित करने पर युवाओं ने प्रसन्नता व्यक्त की। कहा कि आयोग ने बेहतरी की ओर अपना पहला कमद मजबूती से आगे बढ़ाया ळै।

पहली बार में रद की गई थी परीक्षा

यही परीक्षा पहली बार 26 सिंतबर 2021 को आयोजित की गई थी, परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिया गया था और सफल अभ्यर्थियों को नियुक्तियों भी दे दी गई थी, लेकिन इस बीच यूकेएसएसएससी की कई परीक्षाओं में नकल और पेपर लीक के मामले सामने आए। जब आरोपित गिरफ्तार किए गए तो उनमें से कुछेकी सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा में भी संलिप्तता सामने आई जिसके बाद सरकार ने यह परीक्षा भी रद कर दी। अब यह परीक्षा नये सिरे से हो रही है। परीक्षा में वही अभ्यर्थी पात्र हैं जिन्होंने पहले परीक्षा दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.