जागरण संवाददाता, देहरादून : UKSSSC Paper Leak Case: कुक से जिला पंचायत सदस्य बने नकल माफिया हाकम सिंह रावत की उत्तरकाशी व देहरादून में करोड़ों की संपत्ति का पता चला है। एसटीएफ आरोपित की अवैध संपत्ति पर जल्द कार्रवाई कर सकती है।

आरोपित हाकम सिंह की संपत्ति की जांच की

यूकेएसएसएससी व अन्य भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक प्रकरण में आरोपित हाकम सिंह की संपत्ति की जांच की गई तो एसटीएफ भी आश्चर्यचकित रह गई। एसटीएफ व राजस्व पुलिस की टीम ने हाकम सिंह के तहसील मोरी स्थित ग्राम सांकरी में निर्मित रिसार्ट और भवन की संयुक्त जांच की गई तो पता चला कि आरोपित ने राजस्व की भूमि पर रिसार्ट बनाया है।

अवैध तौर पर किया भवन निर्माण

साथ ही गोविंद वन्य जीव विहार पुरोला की जमीन पर अवैध तौर पर भवन निर्माण किया है। जबकि गोविंद वन्य जीव विहार केंद्र सरकार के अंतर्गत आता है और यहां निर्माण के लिए केंद्र सरकार की अनुमति लेनी होती है।

  • आरोपित हाकम के सात बैंक खातों का पता चला है, जिसमें लाखों रुपये के ट्रांजेक्शन कुछ समय में हुए हैं।
  • इन खातों में अवैध धनराशि 16 लाख रुपये से अधिक को फ्रीज कर दिया गया है।

सीएम ने सख्त कार्रवाई के लिए था कहा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने माफिया पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई कर अवैध संपत्ति का पता लगाकर सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को निर्देशित किया था। जिस पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

राज्य सरकार की भूमि पर उगा डाले सेब के बाग

सत्ता का पूरा लाभ हाकम सिंह ने उठाया। उसने नेताओं व अधिकारियों से मिलीभगत कर राज्य सरकार की जमीन पर अतिक्रमण कर सेब के बाग लगा दिए। यहां से सेब की पेटियां नेताओं व अधिकारियों के घर तक भी पहुंचती थीं।

  • इसके अलावा हाकम सिंह ने जो रिसार्ट बनाया, उसका रजिस्ट्रेशन होम स्टे के नाम पर कराने के लिए आवेदन किया। सही दस्तावेज न होने के चलते उसने रिसार्ट का अवैध संचालन किया।

करोड़ों की जमीन का मालिक है आरोपित हाकम

नकल माफिया हाकम की उत्तरकाशी व देहरादून में करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला है। कोटगांव में पांच हजार वर्ग मीटर का जमीन, ग्राम भीतरी में 1250 वर्ग मीटर जमीन, कोट गांव के निकट 3000 वर्ग मीटर से अधिक जमीन, भीतरी के पास 2850 वर्ग मीटर और देहरादून में 1000 वर्ग मीटर जमीन में तीन मंजिला मकान है। चल संपत्ति में इनोवा कार के साथ ही कुछ अन्य वाहन हैं।

UKSSSC Paper Leak Case: रविवार को पेपर लीक मामले में आरोपित हाकम के अवैध रिसार्ट पर चलेगा बुल्डोजर

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट