ऋषिकेश, [जेएनएन]: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने प्रदेश में अपने वोट बैंक के लिए बड़ी संख्या में बाहरी लोगों को शरण दी है। यही वजह है कि राज्य गठन से पूर्व जिस प्रदेश की आबादी 70 लाख थी वह आज सवा करोड़ से अधिक पहुंच गई है। 

ऋषिकेश प्रेस क्लब सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 17 वर्षों में राज्य के हित दोनों दलों के लिए गौण हो गए। राज्य में बड़ी संख्या में मजदूर वर्ग ही नहीं बल्कि मॉल संस्कृति का वर्ग, भूमाफिया भी बाहरी राज्यों से यहां आया है। जिससे उत्तराखंड के मूल निवासियों के हितों पर चोट पहुंची है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड मूल के निवासियों के साथ हो रही घटनाएं भी इसी बात का नतीजा है उन्होंने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल का स्पष्ट मानना है कि राज्य स्थापना से पूर्व यहां रहने वाले नागरिक यहां के मूल निवासी हैं। 

राज्य बनने के बाद यहां आकर रहने वाले लोगों को किसी भी सूरत में मूल व स्थाई निवास प्रमाण पत्र नहीं दिया जाना चाहिए। उत्तराखंड क्रांति दल युवा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में युवा प्रकोष्ठ के केंद्रीय महामंत्री सौरभ आहूजा ने मोहित डोभाल को ऋषिकेश का नगर अध्यक्ष घोषित किया। इस अवसर पर केंद्रीय महामंत्री सुशील कुमार, संगठन मंत्री सनी भट्ट, शांति तड़ियाल, आशीष भट्ट अधिक उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान का पुतला फूंका

यह भी पढ़ें: जीएसटी और पेट्रोलियम पदार्थों पर भाजपा ने विपक्ष पर साधा निशाना

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले, भ्रष्टाचार पर प्रहार से कांग्रेस बदहवास

 

Posted By: raksha.panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस