देहरादून, जेएनएन। यूजेवीएनएल को नया विजन देने और निगम के कामों में तेजी लाने की जिम्मेदारी अब निगम के युवा अधिकारियों की होगी। ऊर्जा सचिव राधिका झा ने यूजेवीएनएल के एमडी को नए अफसरों की एक टीम तैयार करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने इस टीम को यूजेवीएनएल के लिए अगले बीस सालों का रोड मैप तैयार करने का टारगेट दिया है। 

सोमवार को यूजेवीएनएल लिमिटेड के स्थापना दिवस समारोह में ऊर्जा सचिव राधिका झा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई। उन्होंने निगम में काम कर रहे नए कर्मचारियों को रोड मैप तैयार करने के साथ ही निगम के पुराने अधिकारियों को आगामी सालों के लिए तैयार होने वाले विजन में अपने अनुभव के आधार पर बेहतर सुझाव देने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को मिलकर आने वाले समय में यूजेवीएनएल का मुनाफा बढ़ाने के लिए प्रयास करना है। उन्होंने मंच से ही निगम के अधिकारियों की क्लास भी लगा दी। 
उन्होंने निगम को पिछले साल दिए गए टारगेट पढ़े। जो टारगेट निगम ने पूरे किए थे, उन पर निगम की खूब पीठ थपथपाई। वहीं, जो टारगेट पूरे नहीं हो सके थे उनपर टांग भी खींची। उन्होंने सबसे ज्यादा फील्ड और साइट आधारित प्रोजेक्ट का टारगेट पूरे नहीं होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों और अभियंताओं से फील्ड प्रोजेक्ट्स पर ध्यान देने पर जोर दिया। वहीं हर प्रोजेक्ट पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के आदेश दिए। उन्होंने एमडी से व्यासी प्रोजक्ट पर अब तक सीसीटीवी नहीं लगाने पर नाराजगी जताते हुए अगले दस दिन में सीसीटीवी लगाने के आदेश दिए। 
मुख्यमंत्री को सौंपा सवा दस करोड़ का चैक अपनी प्रथा अनुसार इस साल भी यूजेवीएनएल ने मुख्यमंत्री को निगम का मुनाफा स्थापना दिवस पर सौंपा। हालांकि मुख्यमंत्री इस दफा निगम के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। ऊर्जा सचिव राधिका झा समेत यूजेवीएनएल के अन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री आवास में जाकर उन्हें यह चैक भेंट किया। इस साल यूजेवीएनएल ने दस करोड़ दो लाख तीन हजार 262 रुपये का मुनाफा हुआ। 
उत्कृष्ट काम करने वालों को मिला सम्मान 
यूजेवीएनएल ने अपना स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों और काव्य पाठ का आयोजन किया गया। वहीं खाने पीने से लेकर अन्य वस्तुओं के स्टॉल भी सजाए गए। समारोह में उत्कृष्ट काम करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया। वहीं मेधावी छात्रों को साइकिल भी वितरित की गई। कवि सम्मेलन में कवि सुरेंद्र शर्मा, चिराग जैन, प्रताप फौजदार, शंभू शिखर और ऋतु गोयल ने अपनी हास्य कविताएं सुनाकर लोगों को लोट पोट कर दिया। 
इस अवसर पर यूजेवीएन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एनएस वर्मा ने निगम की वार्षिक रिपोर्ट पेश करते हुए उपलब्धियां गिनाई। इस अवसर पर यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा, पिटकुल के प्रबंध निदेशक संदीप सिंघल, यूजेवीएनएल के निदेशक परिचालन पुरुषोत्तम सिंह, निदेशक परियोजना सुरेश चंद्र बलूनी, निदेशक वित्त सुधाकर बड़ोनी, निदेशक मानव संसाधन पंकज कुमार आदि मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप