Move to Jagran APP

दहेज के लिए सताई गई दो विवाहिताएं, ससुरालियों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

दो विवाहिताओं ने पति समेत अन्य ससुरालपक्ष के व्यक्तियों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला हेल्पलाइन में काउंसलिंग में परिवार में सुलह नहीं होने पर आए प्रार्थनापत्रों पर पुलिस ने आठ ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 06:42 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 06:42 PM (IST)
दहेज के लिए सताई गई दो विवाहिताएं, ससुरालियों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
दो विवाहिताओं ने पति समेत अन्य ससुरालपक्ष के व्यक्तियों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। दहेज न मिलने पर ससुरालियों की ओर से सताई गई दो विवाहिताओं ने पति समेत अन्य ससुरालपक्ष के व्यक्तियों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला हेल्पलाइन में काउंसलिंग में परिवार में सुलह नहीं होने पर आए प्रार्थनापत्रों पर पुलिस ने आठ ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

ढकरानी निवासी पिंकी पुत्री राजेंद्र के प्राप्त प्रार्थना पत्र में अंकित तथ्यों के संबंध में महिला हेल्पलाइन में काउंसलिंग कराई गई, किंतु महिला हेल्पलाइन में काउंसलिंग में भी परिवार में सुलह नहीं हो पाई। जिस संबंध में पीड़ि‍ता की तहरीर के आधार पर आरोपितों द्वारा विवाहिता को दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ि‍त करना, गाली गलौच कर मारपीट करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। विवाहिता ने अपने पति अंकित पुत्र राकेश कुमार निवासी टीएचडीसी कॉलोनी थाना पटेलनगर देहरादून व ससुर राकेश कुमार के खिलाफ

दहेज प्रतिषेध अधिनियम व संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। 

वहीं दहेज उत्पीड़न के दूसरे मामले में सलोनी पुत्री जगदीश निवासी मेहूंवाला खालसा के प्राप्त प्रार्थना पत्र में अंकित तथ्यों के संबंध में महिला हेल्पलाइन में काउंसलिंग कराने पर परिवार में सुलह नहीं होने पर तहरीर कोतवाली में आयी। 

यह भी पढ़ें: देहरादून: विकासनगर में शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

विवाहिता ने पति अभिषेक चंदेल पुत्र हरदयाल निवासी ग्राम लक्ष्मणपुर विकासनगर, ससुर हरदयाल, सास ऊषा रानी, देवर आशीष, ननद ऋचा व शालिनी पर दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ि‍त, गाली गलौच कर मारपीट करने के आरोप लगाए। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मारपीट, गाली गलौच व जान से मारने की धमकी और दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार दहेज उत्पीड़न के दोनों मामलों में मुकदमे दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

यह भी पढ़ें: जेई ने किया प्रधानाचार्य से दुष्कर्म, अश्लील वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी; मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.