Move to Jagran APP

दस पेटी अंग्रेजी शराब सहित दो लोग गिरफ्तार Dehradun News

पुलिस ने अवैध रूप से लाई जा रही दस पेटी अंग्रेजी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शराब तस्करी में प्रयुक्त कार को भी सीज कर दिया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 08:49 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 08:49 AM (IST)
दस पेटी अंग्रेजी शराब सहित दो लोग गिरफ्तार Dehradun News
दस पेटी अंग्रेजी शराब सहित दो लोग गिरफ्तार Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से लाई जा रही दस पेटी अंग्रेजी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शराब तस्करी में प्रयुक्त कार को भी सीज कर दिया है। आरोपित देहरादून के रहने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक सोमवार को कोतवाली पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर विभिन्न नाकों पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की।

loksabha election banner

इस दौरान नटराज चौक से रानीपोखरी जाने वाले रास्ते की ओर एक स्विफ्ट कार यूके07-टीबी-6812 के जब पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका तो कार चालक व उसके साथ बैठा व्यक्ति सकपका गया। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार से दस पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गयी। पूछताछ की तो आरोपितों ने अपने नाम गगन बोहरा निवासी राजीव नगर देहरादून व गुलफाम निवासी दीपनगर देहरादून बताया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि पकड़ी गयी शराब की कीमत करीब एक लाख 44 हजार रूपये है। दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शराब तस्करी में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया गया है। 

वहीं रानीपोखरी पुलिस ने 50 पव्वे देसी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी राकेश शाह ने बताया कि नागा घेर पेट्रोल पंप के पास आरोपित कैलाश मलकोठी निवासी रायवाला थाना रायवाला को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

रायवाला क्षेत्र में भी एक दबोचा

रायवाला पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान गौरव देशवाल निवासी नम्बरदार फार्म, श्यामपुर को पांच पेटी अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपित सेन्ट्रो कार में शराब तस्करी कर रहा था। थानाध्यक्ष रायवाला हेमंत खंडूड़ी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर शराब तस्करी में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया गया है।

7000 प्रतिबंधित कैप्सूल के साथ एक गिरफ्तार 

पटेलनगर थाना पुलिस ने प्रतिबंधित कैप्सूल के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपित को सोमवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया है।सीओ सदर अनुज कुमार ने बताया कि चौकी बाजार के उप निरीक्षक मनोज भट्ट ने सोमवार को चेकिंग के दौरान होटल दून कैलिस्ता के पास से नितिन निवासी ब्रह्मपुरी को 7000 प्रतिबंधित कैप्सूल के साथ गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि इन प्रतिबंधित कैप्सूल का नशे के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: पुलिस ने स्मैक के साथ दो को किया गिरफ्तार, गुंडा एक्ट में महिला जिलाबदर Dehradun News

छुटमलपुर से दून होती है सप्लाई

बाजार चौकी इंचार्ज नवीन जोशी ने बताया कि उनकी ओर से अब तक चार लोगों को प्रतिबंधित कैप्सूलों के साथ पकड़ा गया है, जिनसे हजारों की संख्या में कैप्सूल बरामद किए गए हैं। बताया कि आरोपित छुटमलपुर स्थित भारत मेडिकल स्टोर से प्रतिबंधित कैप्सूल 250 रुपये प्रति डिब्बे के हिसाब से लेकर आते हैं। जबकि दून में वह 750 रुपये में प्रति डिब्बा बेचते हैं। उन्होंने बताया कि आरोपितों को प्रतिबंधित कैप्सूल सप्लाई करने वाले मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ भी जल्द कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: स्मैक तस्करी में युवक गिरफ्तार, छात्रों और श्रमिकों को करता था सप्लाई Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.