विकासनगर, देहरादून [जेएनएन]: चकराता ब्लॉक के सुदूरवर्ती क्षेत्र दाबला गांव से विकासनगर की ओर जा रही यूटिलिटी जस्टा गांव के पास अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। हादसे में वाहन सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने खाई में फंसे घायलों को डंडी-कंडी के सहारे सड़क तक पहुंचाया। जहां से उन्हें उपचार के लिए विकासनगर अस्पताल ले जाया गया। चकराता से जस्टा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतकों का घटनास्थल पर पोस्ट मार्टम किया। 

शुक्रवार सुबह जौनसार-बावर परगने के सुदूरवर्ती दाबला गांव से विकासनगर के लिए चली यूटिलिटी क्वांसी-दाबला-डामटा मार्ग पर जस्टा गांव के पास अनङ्क्षयत्रित होकर करीब तीन सौ मीटर नीचे खाई में पलट गई। हादसे में वाहन सवार कींकरु (40)पुत्र कुन्दन निवासी ग्राम दाबला तहसील चकराता व श्याम सिंह(42)पुत्र जाबुटिया ग्राम डांडा-कालसी हाल निवास कटापत्थर-विकासनगर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वाहन सवार दो अन्य लोग गीता पुत्र पन्थी निवासी जस्टा-चकराता व प्रीत कुमार पुत्र विरपाल निवासी पिलकानी-सहारनपुर गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के तुंरत बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। सूचना मिलने पर तहसीलदार चकराता कुंवर ङ्क्षसह नेगी के निर्देशानुसार राजस्व निरीक्षक पंचम ङ्क्षसह नेगी टीम सहित मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से खाई में फंसे घायलों को किसी तरह बारह निकाला। संसाधन नहीं होने से रेस्क्यू में जुटे ग्रामीणों ने घायलों व मृतकों को डंडी-कंडी के सहारे सड़क तक पहुंचा।

जहां से घायलों को उपचार के लिए विकासनगर अस्पताल ले जाया गया। एसडीएम बृजेश कुमार तिवारी के निर्देश पर तहसीलदार त्यूणी केडी जोशी घायलों का हाल-चाल जानने विकासनगर के लेहमन अस्पताल पहुंचे। एसडीएम बृजेश तिवारी ने कहा घायलों में एक का उपचार लेहमन अस्पताल में और दूसरे का देहरादून के निजी अस्पताल में चल रहा है। फिलहाल घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एसडीएम बृजेश तिवारी ने कहा हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: गहरी खार्इ में गिरा टैंपो ट्रेवलर, नौ की मौत; पांच घायल

यह भी पढ़ें: अचानक हुए भूस्खलन से मिनी बस खार्इ में गिरी, 14 की मौत; एक घायल

Posted By: Bhanu