जागरण संवाददाता, विकासनगर: मंगलवार को विकासनगर और सहसपुर सीट के लिए एक-एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र जमा किया, जबकि चकराता से भाजपा प्रत्याशी रामशरण नौटियाल ने अपना पर्चा दाखिल किया। विकासनगर सीट के लिए दो और सहसपुर विधानसभा के लिए एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र भी खरीदा। इस तरह विकासनगर सीट पर नामांकन पत्र खरीदने वालों की संख्या 15 और सहसपुर सीट के लिए संख्या 20 हो चुकी है। वहीं चकराता सीट के लिए अब तक 27 पर्चे बिक चुके हैं।

नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन सहसपुर सीट पर 11 और विकासनगर सीट पर 10 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई थी। दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार को बारिश के बीच सहसपुर सीट से एक निर्दलीय प्रत्याशी आजाद रमेश चंद ने नामांकन किया था। मंगलवार को भी नामांकन कराने और नामांकन पत्र खरीदने वालों की संख्या सीमित ही रही। विकासनगर विधानसभा सीट पर भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के प्रत्याशी स्वराज सिंह ने अपना नामांकन कराया, इस सीट पर निर्दलीय सुनीता और स्वराज ने दो नामांकन पत्र खरीदे, जबकि सहसपुर सीट पर सीपीआइएम प्रत्याशी कमरुद्दीन ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस सीट पर नीरज कश्यप ने निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र खरीदा। चकराता विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रामशरण नौटियाल ने अपने दो समर्थकों के साथ नामांकन पत्र जमा किया। नामांकन प्रक्रिया के दौरान तहसील परिसर में पुलिस क्षेत्राधिकारी वीडी उनियाल, कोतवाल रविद्र शाह, थानाध्यक्ष सहसपुर विनोद सिंह राणा, हरबर्टपुर इंचार्ज पंकज तिवारी आदि सुरक्षा व्यवस्था में जुटे रहे।

------------------------

कोविड के नियमों का पालन करने को बनाए गोले

विकासनगर: विकासनगर तहसील परिसर में विकासनगर और सहसपुर विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। कोविड-19 नियमों का पालन करने को गोले बनाए गए हैं, जिसके चलते प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक पर्याप्त शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कर सकें। चुनाव ड्यूटी में लगे पुलिस और अन्य सरकारी कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाने की भी सुविधा की गई है, जहां पर चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी बूस्टर डोज लगवाते दिखाई दिए।

----------------------

नामांकन में पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत पहुंचे

संवाद सूत्र, त्यूणी: मंगलवार को चकराता सीट से नामांकन करने वाले भाजपा प्रत्याशी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामशरण नौटियाल के साथ सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री एवं गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत समेत कई भाजपा नेता कालसी आए। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने संगठन के सभी पदाधिकारियों और कार्यकत्र्ताओं से एकजुट होकर भाजपा प्रत्याशी को चुनाव जिताने के लिए जी जान से काम करने को कहा। नामांकन के समय जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान और उनके करीबी लोग तथा उत्तराखंड जनजाति आयोग के अध्यक्ष मूरतराम शर्मा की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता प्रताप सिंह रावत, जिला उपाध्यक्ष भाजपा राजाराम शर्मा, विधानसभा प्रभारी सूरत सिंह, पूर्व प्रदेश महामंत्री एसटी मोर्चा गीताराम गौड़, मंडल अध्यक्ष अमर सिंह चौहान, मोनिका अग्रवाल, दाताराम, शूरवीर सिंह, नैनसिंह राणा, विरेंद्र सिंह, पूर्व तहसीलदार केडी जोशी, मुकेश नौटियाल आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran