डोईवाला, जेएनएन। एयरलाइंस कंपनी जेट एयरवेज ने देहरादून से मुंबई-गुवाहाटी की दो हवाई सेवाएं पांच मई तक स्थगित कर दी हैं। यात्रियों के टिकट बुकिंग के पैसे कंपनी ने वापस करने शुरू कर दिए हैं। मायानगरी को उत्तराखंड से जोड़ने वाली इंडिगो कंपनी की फ्लाइट जारी है।   

दरअसल, गुवाहाटी और मुंबई जाने वाले यात्री शनिवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां फ्लाइट के कैंसिल होने की जानकारी मिलने पर निराश दिखाई दिए। मुंबई जाने वाले भारतीय सेना के जवान सचिन, गुरमीत सिंह और आदर्श राम ने बताया कि फ्लाइट कैंसिल होने की पूर्व जानकारी नहीं मिल पाई। नहीं तो वह अन्य विकल्प तलाश लेते। 

उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा के साथ पर्यटन सीजन भी शुरू होने वाला है। इससे पहले ही जेट एयरवेज की दो हवाई सेवाओं के रद होने से खासतौर से पूर्वोत्तर राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों पर  इसका प्रभाव पड़ सकता है। आपको बता दें कि फरवरी माह में देहरादून से गुवाहाटी और कोलकाता के लिए जेट एयरवेज ने नई विमान सेवा शुरू की थी। 

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के डीके गौतम ने बताया कि शनिवार को भी जेट एयरवेज की देहरादून से गुवाहाटी-मुंबई की दोनों उड़ाने कैंसिल हुई हैं। जेट एयरवेज की पांच में से दो फ्लाइट्स पांच मई तक रद कर दी गई है। कंपनी एडवांस टिकट बुक करने वाले यात्रियों के पैसे रिफंड कर रही है। मुंबई के लिए इंडिगो की उड़ाने नियमित है। 

जेट एयरवेज के स्थानीय प्रबंधक लोकेश वाजपेयी ने कहा कि पूर्व में जिन यात्रियों ने जेट एयरवेज से मुंबई-गुवाहाटी के लिए अपनी बुकिंग कराई थी, उनके पैसे रिफंड किए जा रहे हैं। वहीं यात्रियों को मोबाइल व ई-मेल के माध्यम से भी सूचना दी जा रही है। जिससे उनकी परेशानी कम हो सके। 

यह भी पढ़ें:  इस वजह से वाराणसी-दून जनता एक्सप्रेस 16 से 24 अप्रैल तक रद, जानिए

यह भी पढ़ें: दून में जाम से नहीं मिल रही लोगों को निजात, पुलिस बनी मूकदर्शक

यह भी पढ़ें: दून शहर में लग रहे जाम पर शासन सख्त, हरकत में आई पुलिस

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस