Move to Jagran APP

दो साल से बिना फिटनेस और टैक्स के दौड़ रहा ट्रक पकड़ा, 60 हजार जुर्माना Dehradun News

दो साल से ट्रांसपोर्ट टैक्स चुकाए एवं फिटनेस कराए बगैर दौड़ रहे एक ट्रक को परिवहन विभाग की टीम ने मसूरी रोड पर पकड़ लिया। इस मामले में तकरीबन 60 हजार रुपये जुर्माना पड़ेगा।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 01:45 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 01:45 PM (IST)
दो साल से बिना फिटनेस और टैक्स के दौड़ रहा ट्रक पकड़ा, 60 हजार जुर्माना Dehradun News
दो साल से बिना फिटनेस और टैक्स के दौड़ रहा ट्रक पकड़ा, 60 हजार जुर्माना Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दो साल से ट्रांसपोर्ट टैक्स चुकाए एवं फिटनेस कराए बगैर दौड़ रहे एक ट्रक को परिवहन विभाग की टीम ने मसूरी रोड पर पकड़ लिया। ट्रक के चालक के पास वाहन से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिला। टीम ने ट्रक सीज कर दिया। ट्रक पर प्रतिदिन के हिसाब से पचास रुपये फिटनेस पेनाल्टी लगाई गई है। बताया जा रहा कि ट्रक पर पेनाल्टी समेत तकरीबन 60 हजार रुपये जुर्माना पड़ेगा। 

loksabha election banner

केंद्र सरकार की ओर से नए एमवी एक्ट के प्रावधान लागू करने के बाद अब चेकिंग को लेकर परिवहन विभाग सख्त हो गया है और पिछले चार दिन से लगातार चेकिंग के जरिये ट्रैफिक नियम तोडऩे वालों के चालान काटे जा रहे। इसी के तहत आरटीओ दिनेश चंद्र पठोई ने तीन टीमों का गठन किया और एआरटीओ अरविंद पांडे के टीम के निर्देशन की जिम्मेदारी सौंपी। टीमों ने यातायात नियम तोड़ने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की। 

चेकिंग में दुपहिया पर अगली व पिछली सवारी के हेलमेट न पहनने व कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने समेत दुपहिया और कार में अनाधिकृत साइलेंसर लगाने, बेकाबू गति से वाहन दौड़ाने, ओवरलोडिंग व वाहन का संचालन करते वक्त मोबाइल पर बात करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। चेकिंग में तीन वाहन सीज किए गए और 73 वाहनों के चालान काटे गए। 

हुड़दंगी छात्र-छात्राओं पर शिकंजा

मसूरी रोड पर स्थानीय लोगों ने परिवहन विभाग व पुलिस में हुड़दंगी छात्र-छात्राओं को लेकर शिकायत की थी। आरोप था कि जाखन से लेकर मैगी प्वाइंट तक पूरा दिन बाइक, स्कूटी या कार में सवार छात्र बेकाबू गति से वाहन दौड़ाते हुए दूसरे चालकों के लिए खतरे का सबब बनते हैं। इस वजह से कई दफा हादसे भी हो चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: 12 सीटर वाहन में बैठी थीं 25 सवारी, 30 हजार का काटा चालान Dehradun News

शिकायत में छात्र-छात्राओं दुपहिया पर बिना हेलमेट व ट्रिपल राइडिंग करते हुए वाहन दौड़ाने के भी आरोप थे। एआरटीओ अरविंद पांडे के मुताबिक मसूरी रोड पर जांच के लिए दो टीमें लगाई गई व नियम तोडऩे वाले कालेज के छात्र-छात्राओं के जमकर चालान किए गए। छात्राएं मुंह पर दुपट्टा बांधे हुए ट्रिपल राइडिंग व बिना हेलमेट के पकड़ी गई। इनके चालान किए गए व बस या विक्रम से पिछली सवारियों को घर भेजा गया। ओवरस्पीड में ही 35 चालान हुए।

यह भी पढ़ें: एक बाइक पर बिना हेलमेट तीन युवतियां, जमा रहीं थी धौंस; कटा इतने का चालान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.