जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल जीएसटी में विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर 26 फरवरी को राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगा। जिसमें प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की सभी 375 नगर इकाइयां शामिल होंगी। संगठन के संयुक्त महामंत्री राजेश अग्रवाल ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को ज्ञापन भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी के प्रविधानों में जो विसंगतियां हैं, उससे व्यापारी आहत हैं। जीएसटी में किए गए अनेक  संशोधन से सभी व्यापारी प्रभावित हैं। कर अनुपालन के लिए व्यापारियों पर अतिरिक्त आॢथक बोझ पड़ रहा है। व्यापारी अवैतनिक कर्मचारी की तरह सरकार के लिए राजस्व एकत्र कर रहे हैं।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नवीन चंद्र वर्मा व प्रदेश महामंत्री प्रकाश चंद्र मिश्रा ने बताया कि व्यापारी प्रदेश सरकार से बार-बार अनुरोध करते रहे हैं कि विकास प्राधिकरण को पूरी तरह हटाया जाना जनहित में है, लेकिन आश्वासन के बाद भी इसे हटाया नहीं गया है। कोरोनाकाल के चलते व्यापारी पहले ही त्रस्त हैं व आॢथक कठिनाई का सामना कर रहे हैं। ऐसे में व्यापारियों को राहत देते हुए जीएसटी की जटिल प्रक्रिया व अव्यवहारिक नियमों को हटाया जाना चाहिए।

--------------------------- 

गढ़ी कैंट ओवरहेड टैंक निर्माण जल्द होगा पूरा: गणेश जोशी

मसूरी के विधायक गणेश जोशी ने अपने न्यू कैंट रोड स्थित कार्यालय में जल निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने क्षेत्र में जलनिगम के माध्यम से हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। विधायक गणेश जोशी ने गढ़ी कैंट में ओवरहेड टैंक का निर्माण कार्य अतिशीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। कहा कि सालावाला में 31 मार्च से पहले सीवर लाइन निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया जाए। विजय कॉलोनी में पेयजल लाइन निर्माण के लिए तत्काल तकनीकि स्वीकृति प्राप्त करने के निर्देश भी दिए। विजय कॉलोनी व शक्ति कालोनी को भी सीवर लाइन से जोड़ने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कालीदास रोड सीवर पुनर्गठन योजना, दून विहार में एसटीपी प्रारंभ करने, सालावाला में पेयजल संबंधी कार्य करने को भी विधायक गणेश जोशी ने कहा। इस अवसर पर जलनिगम के ईई दीपक मित्तल, संदीप कश्यप, पार्षद भूपेंद्र कठैत, संजय नौटियाल, चुन्नीलाल, सत्येंद्रनाथ व कमल थापा उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-उपनल कर्मचारी 26 फरवरी को करेंगे सचिवालय का घेराव, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021