Move to Jagran APP

यमुना में अवैध खनिज से भरी ट्रैक्टर ट्राली और पिकअप सीज

पुलिस ने यमुना में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। पुलिस ने छापेमार कार्रवाई में डाकपत्थर क्षेत्र से अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्राली व पिकअप पकड़ कर सीज की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 05:01 PM (IST)
यमुना में अवैध खनिज से भरी ट्रैक्टर ट्राली और पिकअप सीज
यमुना में अवैध खनिज से भरी ट्रैक्टर ट्राली और पिकअप सीज

विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। कोतवाली की पुलिस ने यमुना में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। पुलिस ने छापेमार कार्रवाई में डाकपत्थर क्षेत्र से अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्राली व पिकअप पकड़ कर सीज की। पुलिस ने वाहनों को अवैध खनन व एमवी एक्ट में सीज किया।

loksabha election banner

अनलॉक-1 में पछवादून में यमुना, आसन, शीतला, रवासन, स्वारना आदि नदियों में अवैध खनन बढ़ गया है। दिन में मजदूर रेत छानकर ढेर लगा लेते हैं, इसके बाद अवैध खनन करने वाले लोग उसे वाहन में भरकर गंतव्य तक पहुंचा रहे हैं। पुलिस की कार्रवाई से पहले ही कई बार चालक अपने वाहनों को हिमाचल प्रदेश की सीमा में ले जाते हैं, जिसके कारण पुलिस व प्रशासन की छापेमार कार्रवाई बेअसर हो जाती है। 

गुरुवार को चोरी-छिपे अवैध खनन के बड़े खेल पर अंकुश लगाने के लिए कोतवाली पुलिस ने छापेमार कार्रवाई की। कोतवाल राजीव रौथाण की ओर से अवैध खनन रोकने को गठित पुलिस टीम में शामिल एसएसआइ रामनरेश शर्मा, डाकपत्थर चौकी इंचार्ज कुंदन राम, सिपाही प्रवेंद्र कुमार, हरीश शर्मा आदि ने मोरचरी के पीछे यमुना व डाकपत्थर क्षेत्र से नदी से अवैध खनन भरते एक ट्रैक्टर ट्राली व पिकअप को पकड़ा। पुलिस ने दोनों वाहनों को अवैध खनन व एमवी एक्ट में सीज कर दिया। कोतवाल के अनुसार अवैध खनन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध लगातार टीमें गठित कर प्रभावी कार्रवाई जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: अवैध खनन में जेसीबी समेत चार वाहन सीज, यातायात उल्लंघन पर 50 वाहनों का चालान

अवैध खनन में दो वाहन सीज

सेलाकुई थाने की पुलिस ने राजा रोड पर चेकिंग के दौरान अवैध खनन से भरे दो वाहन सीज किए। पकड़े गए दोनों वाहनों को लावारिश में दाखिल कर पुलिस अवैध खनन में जुर्माने के लिए संबंधित अधिकारी को भी रिपोर्ट भेजेगी। थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा ने थाना क्षेत्र में चोरी-छिपे अवैध खनन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई के लिए पुलिस टीम गठित की। टीम अवैध खनन से भरा एक ट्रैक्टर ट्राली व पिकअप को पकड़ा।

यह भी पढ़ें: यमुना नदी में चल रहे अवैध खनन को रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.