देहरादून, जेएनएन। खनन माफिया धड़ल्ले से अवैध खनन कर रहे हैं और कार्रवाई करने पर गाली-गलौज ही नहीं बल्कि तमंचे का भी खौफ दिखाया जा रहा है। थानों रेंज के भोपालपानी क्षेत्र में अवैध खनन में वन विभाग की टीम ने एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को सीज किया है। हालांकि, आरोपित वन विभाग की टीम से अभद्रता करने के बाद हवा में फायरिंग कर फरार हो गए।

अवैध खनन की सूचना पर वन विभाग की टीम शनिवार देर रात गश्त पर निकली थी। इस दौरान टीम ने भोपालपानी के पास धन्याड़ी में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में अवैध खनन करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। थानो रेंज के वन क्षेत्राधिकारी डॉ. उदय गौड़ ने बताया कि मौके पर खनन माफिया ने टीम के साथ अभद्रता करने के साथ ही हवाई फायरिंग की और फरार हो गए। 

विभाग की ओर से आरोपितों का चालान कर पुलिस को भी शिकायत दे दी गई है। उन्होंने बताया कि ट्रॉली में अनुबंधित नगर निगम लिखा था। बताया कि रेंज में लगातार अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थी। इस पर रात को टीम गश्त पर निकली थी। वन विभाग की टीम ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को अवैध खनन के आरोप में सीज कर दिया है।

 रायपुर थानाध्यक्ष अमरजीत रावत का कहना है कि इस संबंध में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं कार्रवाई के दौरान वन विभाग की टीम में वन बीट अधिकारी आशीष कोठारी, अमित चौहान, धीरज कंडारी, सतीश चंद्र पोखरियाल, राकेश कंडवाल, शिवम सिंह और सुनील मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता को कारोबारी ने चाकू मारा, अफरा-तफरी Haridwar News

उत्पाती बंदरों को जंगल में छोड़ा 

वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने शहर में उत्पात मचा रहे बंदरों पर शिकंजा कसा है। रेस्क्यू टीम के हेड रवि जोशी ने बताया कि जनता क‌र्फ्यू के बावजूद रविवार को रेस्क्यू कार्य जारी रहा। बताया कि शहर के इंदर रोड और धर्मपुर क्षेत्र में उत्पात मचा रहे बंदरों को पकड़ा गया। सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची और पिंजड़ा लगाकार बंदर पकड़े। बंदरों को दूर जंगल में छोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें: महिला पर फायरिंग करने वाला कारोबारी गिरफ्तार, पिस्टल जब्त Haridwar News

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस