Move to Jagran APP

न्यू ईयर के जश्‍न के लिए पर्यटक स्‍थल मसूरी और धनोल्टी तैयार, 90 फीसद होटल हो चुके हैं बुक; बर्फबारी कर सकती है आपका स्‍वागत

New Year 2022 Celebration नए साल के जश्‍न के लिए पर्यटक स्‍थल मसूरी और धनोल्टी तैयार है। यहां की वादियां और सर्दियों का मौसम पर्यटकों के लिए हरदम मनपसंदीदा स्‍थल रहा है। मसूरी की बात करें तो यहां 90 फीसद होटल बुक हो चुके हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 09:15 AM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 10:51 AM (IST)
न्यू ईयर के जश्‍न के लिए पर्यटक स्‍थल मसूरी और धनोल्टी तैयार, 90 फीसद होटल हो चुके हैं बुक; बर्फबारी कर सकती है आपका स्‍वागत
New Year 2022 Celebration नए साल के जश्न के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी तैयार है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। New Year celebration नए साल के जश्न के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी तैयार है। अगर आप भी न्यू ईयर का जश्न मसूरी में मनाने की तैयारी कर रहे हैं, मगर अब तक अपने लिए होटल में बुकिंग नहीं की है तो आपकी यह इच्छा खटाई में पड़ सकती है। क्योंकि, नए साल के लिए अभी से मसूरी में 90 फीसद होटल बुक हो चुके हैं। चकराता, धनोल्टी और देहरादून में भी 70 फीसद से अधिक बुकिंग हो चुकी है। क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए मसूरी के होटल व रेस्तरां को विशेष रूप से सजाया जा रहा है। इस दौरान रंगविरंगी लाइट की रोशनी में जगमग मसूरी जश्न में चार चांद लगाने का काम करेगी।

loksabha election banner

होटल एसोसिएशन मसूरी के अध्यक्ष राकेश नारायण माथुर ने बताया कि नए साल के स्वागत के लिए मसूरी को दुल्हन की तरह सजाने की योजना है। मालरोड, हवाघर और शहर के चौराहों के साथ ही धार्मिक स्थलों को नए साल के लिए रंगविरंगी लाइट से सजाया जाएगा। माथुर ने बताया कि इस न्यू ईयर पर मसूरी पूरी तरह पैक रहेगा। न्यू ईयर के लिए होटलों में 90 फीसद बुकिंग हो चुकी है। होटलों में नए साल पर पर्यटकों के लिए विभिन्न थीम पर विशेष पैकेज के साथ खास इंतजाम किए जा रहे हैं। डांस और मिस्टर व मिस न्यू ईयर कांटेस्ट भी आयोजित किए जाएंगे।

फूड फेस्टिवल का उठा सकेंगे लुत्फ

होटल एसोसिएशन मसूरी के अध्यक्ष ने बताया कि मालरोड पर क्रिसमस और न्यू ईयर के बीच 26 से 28 दिसंबर तक फूड फेस्टिवल का आयोजन होगा। इसमें स्थानीय फूड कोस्ट लगाए जाएंगे। पर्यटक इनका लुत्फ उठा सकते हैं। फेस्टिवल सुबह 11 से रात 10 बजे तक चलेगा।

क्रिसमस को लेकर कारोबारी चिंतित

न्यू ईयर में मसूरी के होटल पैक रहेंगे, मगर क्रिसमस के लिए बुकिंग का आंकड़ा न्यू ईयर का आधा भी नहीं पहुंचा है। इससे मसूरी के होटल कारोबारी चिंतित हैं। मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि क्रिसमस के लिए होटलों को 30 से 40 फीसद ही बुकिंग मिली है। हालांकि, अभी इसके बढ़ने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: वीडियो : क्रिसमस और न्यू इयर के जश्न के लिए तैयार पर्यटक स्‍थल औली, यहां की खूबसूरती आपको कर देगी मंत्रमुग्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.