Move to Jagran APP

Tourist in Mussoorie : छुट्टी मनाने उमड़े पर्यटक, दून मसूरी और धनोल्टी जाम से हलकान

Tourist in Mussoorie शुक्रवार रात तक होटलों में 60 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी थी। शनिवार शाम तक मसूरी (Mussoorie) पर्यटकों से फुल हो सकती है। दिल्‍ली हरियाणा और यूपी से लगातार पर्यटकों की आमद बढ़ रही है।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 09:26 AM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 09:26 AM (IST)
Tourist in Mussoorie : छुट्टी मनाने उमड़े पर्यटक, दून मसूरी और धनोल्टी जाम से हलकान
Tourist in Mussoorie : होटलों में 60 प्रतिशत तक बुकिंग। फाइल

जागरण संवाददाता, देहरादून : : Tourist in Mussoorie :  वीकेंड और स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी पर उत्तराखंड की वादियों का लुत्फ लेने बड़ी संख्या में विभिन्न राज्यों से पर्यटक उमड़ रहे हैं। मसूरी, नैनीताल, धनोल्टी, लैंसडौन, चकराता, औली समेत तमाम पर्यटक स्थल पैक होने लगे हैं।

prime article banner

जिससे सड़क मार्गों पर यातायात व्यवस्था पटरी से उतरने लगी है। देहरादून-मसूरी-धनोल्टी मार्ग पर भारी भीड़ उमड़ने के कारण दिनभर जाम लगता रहा। दून के पर्यटक स्थलों पर भी यातायात व्यवस्था बनाने में पुलिस के हाथ-पांव फूल गए।

माह के दूसरे शनिवार, रविवार व सोमवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टियों के चलते मसूरी और आसपास के स्थलों में पर्यटकों का सैलाब उमड़ने लगा है। मसूरी, धनोल्टी, बुरांशखंडा, काणाताल व कैम्पटी क्षेत्र के सभी होटल, गेस्ट हाउस शनिवार शाम तक पर्यटकों से पूरी तरह से पैक हो चुके थे और पर्यटकों की आमद अभी भी लगातार जारी है।

शनिवार को पूरे दिनभर मसूरी-देहरादून हाईवे के कुठालगेट व कोल्हूखेत के बीच लगभग दो किलोमीटर, मसूरी झील-गज्जी बैंड, आइटीबीपी अकादमी मुख्य गेट से किंक्रेग के बीच लगभग पांच से छह किमी और किंक्रेग-लाइब्रेरी चौक-जीरो प्वाइंट कैम्पटी रोड पर लगभग चार किमी लंबे जाम में वाहन रेंगते हुए चलते रहे। लाइब्रेरी और पिक्चर पैलेस मालरोड बैरियरों पर पूरे दिन जाम लगा रहा। इधर, दून में भी गुच्चूपानी, सहस्रधारा, मालदेवता समेत आसपास के क्षेत्रों में भारी भीड़ रही।

नैनीताल समेत आसपास के स्थल पर्यटकों से पैक

नैनीताल: शहर समेत आसपास के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का भारी भीड़ उमड़ी है। जिससे होटल-गेस्ट हाउस पैक हो गए। पर्यटक वाहनों का दबाव बढ़ने पर सुबह से ही पुलिस ने शहर के एंट्री प्वाइटों पर ही पर्यटक वाहनों को रोककर शटल सेवा शुरू कर दी।

दोपहर बाद तो पार्किंग वाले होटल में एडवांस बुकिंग कराए पर्यटक वाहनों को ही शहर में प्रवेश मिल पाया। शहर के भीतर जाम लगने से दिनभर वाहन रेंगते रहे। जाम खुलवाने में पुलिस को भी खासा पसीना बहाना पड़ा।

15 अगस्त पर तीन दिनों का अवकाश होने के कारण शुक्रवार रात से ही शहर में पर्यटकों की आमद शुरू हो गई, जो शनिवार रात तक बनी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.