Move to Jagran APP

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा- स्लाटर हाउस पर रोक व ग्रामीण क्षेत्रों को प्राधिकरण मुक्त करना जरूरी

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने हरिद्वार में स्लाटर हाउस के निर्माण पर रोक लगाने के साथ ही हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को गति देने के लिए सभी पंचायतों को प्राधिकरण से मुक्त रखने की पैरवी की है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 05:39 PM (IST)
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा- स्लाटर हाउस पर रोक व ग्रामीण क्षेत्रों को प्राधिकरण मुक्त करना जरूरी
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा स्लाटर हाउस पर रोक व ग्रामीण क्षेत्रों को प्राधिकरण मुक्त करना जरूरी है।

राज्य ब्यूरो, गैरसैंण। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने हरिद्वार में स्लाटर हाउस के निर्माण पर रोक लगाने के साथ ही हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को गति देने के लिए सभी पंचायतों को प्राधिकरण से मुक्त रखने की पैरवी की है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार के भाजपा विधायकों ने भी स्लाटर हाउस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र सौंपा है।

loksabha election banner

सोमवार को कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार विश्व की आस्था एवं सांस्कृतिक विरासत का एक महत्वपूर्ण केंद्र है। ऐसे पवित्र स्थान पर स्लाटर हाउस के निर्माण के विषय में सोचना सनातन धर्म की परंपराओं के विरूद्ध है। इसे देखते हुए हरिद्वार में स्लाटर हाउस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जानी चाहिए। धार्मिक आस्था के केंद्र हरिद्वार में स्लाटर हाउस के निर्माण का कोई औचित्य नहीं है।

इसलिए स्थानीय भाजपा विधायकों की मांग और संत महात्माओं की आध्यात्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इसके निर्माण पर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के ऐजेंडे को हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सभी पंचायतों को प्राधिकरण से मुक्त किया जाना बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Budget Session 2021: राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा-उत्‍तराखंड को विकसित राज्‍यों की श्रेणी में लाना लक्ष्‍य

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Budget Session 2021: कांग्रेस ने दोहराया, गैरसैंण को बनाएंगे स्थायी राजधानी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.