देहरादून, जेएनएन। कोरोना वायरस दून में अपना असर कुछ ज्यादा ही दिखा रहा है। यहां पर चार माह पहले वायरस के संक्रमण का जो सिलसिला शुरू हुआ था वह थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा कोई दिन नहीं जब दून में कोरोना का नया मामला नहीं आ रहा। हालात ये हैं कि आंकड़ा 900 के पार पहुंच गया है। बुधवार को भी देहरादून में 52 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें सात सेना और दो आइटीबीपी के जवान भी शामिल हैं। वहीं, सेलाकुई स्थित एक फैक्ट्री में काम करने वाले नौ लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें, जिले में अब तक 36 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। जिनमें 68 स्वस्थ हो गए हैं। स्थिति यही रही तो अगले एकाध दिन में मरीजों का यह ग्राफ एक हजार को पार कर जाएगा।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीसी रमोला के अनुसार संक्रमित पाए गए लोगों में 20 सेलाकुई स्थित एक सेंटर में क्वारंटाइन थे। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर की जा रही स्क्रीनिंग में 15 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। इसी तरह सेना के सात जवानों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव है। जबकि एक मरीज पहले से अस्पताल में भर्ती था। जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। आइटीबीपी के दो जवानों में भी कोरोना संक्रमण मिला है। उधर, तीन लोग विकासनगर क्षेत्र से भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें आठ साल का एक बच्चा भी शामिल है। दो ऐसे मरीज भी हैं जिनका दिल्ली से लौटते वक्त आशारोड़ी चेक पोस्ट पर सैंपल लिया गया था।

एकाएक इतने मरीज आने से हड़कंप

बुधवार को एक साथ 52 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से हड़कंप मचा रहा। दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधिकारी मरीजों को भर्ती करने और उनके उपचार की व्यवस्था में लगे रहे। बताया कि बुधवार को पॉजिटिव आए मरीजों में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 104 नए मामले, 3785 हुई संक्रमितों की संख्या

इनमें कुछ की हालत गंभीर भी है। जिन्हेंं कभी भी आइसीयू और वेंटिलेटर की जरूरत पड़ सकती है। ऐसे में सभी को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीसी रमोला ने बताया कि सभी मरीजों की स्थिति पर नजर रखी जा रही है और उन्हेंं समुचित उपचार दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 45 नए मामले, 12 मरीज हुए ठीक

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस