Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 8th October 2019, धू-धू कर जला रावण, पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में डूबे, चारधाम के कपाट बन होने की तिथि घोषित, उत्तराखंड की नागालैंड पर जीत

दून में चार खबरें चर्चा में रही। धू-धू कर जला रावण पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में डूबे चारधाम के कपाट बन होने की तिथि घोषित उत्तराखंड की नागालैंड पर जीत।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 08:45 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 08:45 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 8th October 2019, धू-धू कर जला रावण, पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में डूबे, चारधाम के कपाट बन होने की तिथि घोषित, उत्तराखंड की नागालैंड पर जीत
Top Dehradun News of the day, 8th October 2019, धू-धू कर जला रावण, पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में डूबे, चारधाम के कपाट बन होने की तिथि घोषित, उत्तराखंड की नागालैंड पर जीत

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में मंगलवार को चार खबरें चर्चा में रहीं। पहली, विजयदशमी पर लंकापति रावण, मेघनाद व कुंभकरण के पुतलों का दहन किया गया। दशहरा पर्व पर परेड मैदान में राम और रावण युद्ध के बाद शाम साढे छह बजे रावण का पुतला दहन हुआ। वहीं, राजपुर क्षेत्र के चंद्रौटी में दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में बह गए और चंद मिनट में ही नजरों से ओझल हो गए। इधर, शीतकाल के लिए चार धाम के कपाट बंद होने की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। इसके साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबले में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने नागालैंड को सात विकेट से हराकर अंक तालिका में एक पायदान की छलांग लगाई है।

loksabha election banner

धू-धू कर जला रावण 

विजयदशमी पर लंकापति रावण, मेघनाद व कुंभकरण के पुतलों का दहन किया गया। दशहरा पर्व पर परेड मैदान में राम और रावण युद्ध के बाद शाम साढे छह बजे रावण का पुतला दहन हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी को विजयदशमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दशहरा का पर्व अधर्म  पर धर्म की विजय का प्रतीक है। रावण अधर्म का प्रतीक था जिसका विनाश हुआ। 

पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में डूबे

राजपुर क्षेत्र के चंद्रौटी में दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में बह गए और चंद मिनट में ही नजरों से ओझल हो गए। यह सब देख रहे दोस्तों ने शोर मचाना शुरू किया और पुलिस को सूचना दी। थोड़ी ही देर में राजपुर और कैंट कोतवाली से फोर्स मौके पर पहुंची और एसडीआरएफ को भी बुला लिया गया। करीब तीन घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद दोनों के शव बरामद कर लिए गए। एक छात्र गोंडा (उत्तर प्रदेश), जबकि दूसरा सहसपुर के तिपरपुर गांव का रहने वाला था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

चारधाम के कपाट बन होने की तिथि घोषित  

चार धाम यात्रा अब अंतिम पड़ाव पर है। शीतकाल के लिए धामों के कपाट बंद होने की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। विजयदशमी के पावन पर्व पर बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की तिथि का एलान कर दिया गया। धाम के कपाट 17 नवंबर को सायं 5.13 मिनट पर बंद कर दिए जाएंगे। मंगलवार को केदारनाथ और गंगोत्री धाम के कपाट बंद करने का शुभ मुहूर्त भी निकाला गया। जबकि यमुनोत्री के लिए मुहूर्त बुधवार को निकाला जाएगा। गौरतलब है कि केदारनाथ और यमुनोत्री धाम के कपाट भैया दूज पर 29 अक्टूबर और गंगोत्री के कपाट अन्नकूट पर्व पर 28 अक्टूबर को बंद कर दिए जाएंगे।

उत्तराखंड की नागालैंड पर जीत 

विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबले में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने नागालैंड को सात विकेट से हराकर अंक तालिका में एक पायदान की छलांग लगाई है। अब उत्तराखंंड दूसरे स्थान पर काबिज हुआ है। उत्तराखंड के लिए अवनीष सुधा ने सर्वाधिक 77 और तनमय श्रीवास्तव ने नाबाद 54 रन बनाए। नागालैंड के लिए स्टुअर्ट बिन्नी ने 107 रनों की शतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 2nd October 2019: गांधी जयंती पर निकाली पदयात्रा, जल्द मिलेगा बढ़ा वेतन, चंडीगढ़, असम और पुदुचेरी की जीत 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.