Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 7th August 2019: भारी बारिश का अलर्ट, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गहराया डेंगू का डंक

दून में तीन खबरें चर्चा में रहीं। उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट है पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर एक दिन का राजकीय शोक घोषित और लगातार गहरा रहा डेंगू का डंक।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 07:09 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 7th August 2019: भारी बारिश का अलर्ट, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गहराया डेंगू का डंक
Top Dehradun News of the day, 7th August 2019: भारी बारिश का अलर्ट, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गहराया डेंगू का डंक

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में बुधवार को तीन खबरें चर्चा में रही। पहली उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर बुधवार को एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया। वहीं उत्तराखंड में डेंगू का डंक लगातार गहरा रहा है। राज्य में 31 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें 30 मरीज देहरादून के हैं। 

loksabha election banner

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी 

उत्तराखंड में बारिश का क्रम जारी है। लगातार बारिश के चलते बदरीनाथ और केदारनाथ मार्ग अवरुद्ध हैं। वहीं, मौसम विभाग ने अगले अगले 24 घंटे में दून समेत पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश को देखते हुए देहरादून और पिथौरागढ़ जनपद के स्कूलों में बुधवार को अवकाश रहा। वहीं, बुधवार की सुबह देहरादून में कुछ हिस्सों पर बारिश थमी रही। वहीं, ऋषिकेश, विकासनगर में बूंदाबांदी हुई। गढ़वाल और कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा।

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर एक दिन का राजकीय शोक घोषित

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। सीएम रावत ने कहा कि सुषमा स्वराज का अब हमारे बीच न होना देश के लिए अपूर्णीय क्षति है। उनका उत्तराखंड से विशेष लगाव था। सुषमा स्वराज उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद भी रहीं। प्रदेश को ऋषिकेश एम्स उनकी ही देन है। अटल बिहारी वाजपेयी जब भारत के प्रधानमंत्री थे, उस समय स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए उन्होंने एम्स ऋषिकेश की नींव रखी थी। उस समय देश में छह एम्स खोले गए, जिनमें से एम्स ऋषिकेश सर्वोच्च स्थान पर चल रहा है। कई बार उत्तराखंड के नौजवान जब विदेशों में किन्हीं कारणों से फंस जाते थे, तो पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक संदेश भेजने पर वो जल्द उनकी वापसी की कार्यवाही शुरू कर देती थीं। समाज के हर वर्ग के लोगों की समस्याओं को वे बड़ी सादगी से सुनती थी, और समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास करती थी।  

गहरा रहा डेंगू का डंक 

उत्तराखंड में डेंगू अब विकराल होता जा रहा है। आए दिन इस बीमारी के कई मरीज सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में राज्य में 31 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें 30 मरीज देहरादून के हैं, जबकि एक मरीज टिहरी जनपद से है। चिंता की बात यह है कि अब तक दून के रायपुर व आसपास के क्षेत्र में ही ज्यादा कहर बरपाने वाले एडीज मच्छर की पहुंच अन्य क्षेत्रों में भी हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है उनमें रायपुर के अलावा लाडपुर, करनपुर, शांति विहार, नेहरू ग्राम, भंडारीबाग, पटेलनगर, अधोईवाला, आमवाला, मानसिंहवाला, सर्वे चौक, नालापानी, तपोवन, डीएल रोड, अजबपुर व प्रेमनगर के भी मरीज शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 5th August 2019: भारी बारिश का अलर्ट, अनुच्छेद 370, तले तेल से चलेगी गाड़ी

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 1st August 2019: आर्थिक तंगी से परिवार को खत्म करना चाहता था आरोपित, विवाहिता ने प्रेमी संग फांसी लगाई, इस बकरे की कीमत है ढाई करोड़ रुपये

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.