Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 6th February 2020: हादसे में दो की मौत, हरीश रावत ने भाजपा पर साधा निशाना, छात्रवृत्ति घोटाला में मुकदमा, गोवा की टीम 104 रन पर ढेर

दून में चार खबरें चर्चा में रहीं। हादसे में दो की मौत हरीश रावत ने भाजपा पर निशाना साधा छात्रवृत्ति घोटाला में मुकदमा। सीके नायडू ट्रॉफी में गोवा की टीम 104 रन पर ढेर।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 09:16 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 09:16 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 6th February 2020: हादसे में दो की मौत, हरीश रावत ने भाजपा पर साधा निशाना, छात्रवृत्ति घोटाला में मुकदमा, गोवा की टीम 104 रन पर ढेर
Top Dehradun News of the day, 6th February 2020: हादसे में दो की मौत, हरीश रावत ने भाजपा पर साधा निशाना, छात्रवृत्ति घोटाला में मुकदमा, गोवा की टीम 104 रन पर ढेर

देहरादून, जेएनएन। गुरुवार को दून में चार खबरें चर्चा में रहीं। पहली, देहरादून के विकासनगर में कोतवाली अंतर्गत शिमला बाइपास पर ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। दूसरी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने परेड ग्राउंड स्थित धरनास्थल पर धरना दे रहे ई-रिक्शा चालकों से मुलाकात के बाद कहा कि राम के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा को भगवान श्राप देंगे। जिसका परिणाम चुनाव में दिखेगा। तीसरी, छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी प्रभारी मंजुनाथ टीसी प्रभारी एसआईटी जिला हरिद्वार की जांच के बाद विभिन्न थानों में छह संस्थानों के मालिक/संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। चौथी, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले में पहले दिन गोवा की टीम 104 रन पर ढेर हो गई। हिमांशु बिष्ट की घातक गेंदबाजी के सामने गोवा के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

loksabha election banner

ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की हुई मौत 

विकासनगर में कोतवाली अंतर्गत शिमला बाइपास पर ट्रक की चपेट में आकर शाहपुर शाहपुर कल्याणपुर निवासी राहुल और दिनेश कुमार किसी फैक्ट्री में कार्यरत थे, जहां से घर वापसी के दौरान 6 फरवरी की रात्रि करीब 12 जैसे ही बाइक शिमला बाइपास पर महाराजा ढाबे के पास पहुंची कि ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार दोनों युवक गंभीर घायल हो गए। चालक ट्रक को मौके पर छोड़कर भाग निकला। सूचना मिलने पर हरबर्टपुर चौकी इंचार्ज रवि प्रसाद कवि मय चीता कर्मचारी गणों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तो मोटरसाइकिल सवार दोनों युवक चित पड़े थे। घायलों को पुलिस ने आपातकालीन सेवा 108 के माध्यम से संयुक्त चिकित्सालय विकासनगर भेजा, जहां पर डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बोले, भाजपा को श्राप देंगे राम, चुनाव में दिखेगा परिणाम

राम मंदिर का निर्माण खुशी की बात है, लेकिन इस मुद्दे पर भाजपा ने अपनी राजनीतिक रोटियां सेकी हैं। राम के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा को भगवान श्राप देंगे। जिसका परिणाम चुनाव में दिखेगा। साथ ही केंद्र सरकार आम जनता को भटकाने का प्रयास कर रही है। यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने परेड ग्राउंड स्थित धरनास्थल पर धरना दे रहे ई-रिक्शा चालकों से मुलाकात के बाद कहीं। गुरुवार को हरीश रावत यहां ई-रिक्शा चालकों की समस्या सुनने पहुंचे थे। उन्होंने रिक्शा चालकों की समस्याएं मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। कहा कि तरह-तरह के कानून लाकर लोगों को परेशान किया जा रहा है, जबकि श्रमिक वर्ग को दरकिनार कर दिया गया है। 

छात्रवृत्ति घोटाला में छह संस्थानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी प्रभारी मंजुनाथ टीसी प्रभारी एसआईटी जिला हरिद्वार की जांच के बाद विभिन्न थानों में छह संस्थानों के मालिक/संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। संस्थानों ने अनुसूचित जाति-जनजाति छात्र-छात्राओं के संस्थाओं में फर्जी प्रवेश दर्शाकर फीस प्रतिपूर्ति के रूप में समाज कल्याण विभाग से करोडों रूपये की धनराशि का गबन कर दिया। 2012 से 2016 तक यह गड़बडियां की गई हैं।

उत्‍तराखंड के हिमांशु की गेंदबाजी के आगे गोवा ने टेके घुटने

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले में पहले दिन गोवा की टीम 104 रन पर ढेर हो गई। हिमांशु बिष्ट की घातक गेंदबाजी के सामने गोवा के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। जवाब में उत्तराखंड की टीम ने भी 123 रन पर चार विकेट गवां दिए है। अब उत्तराखंड पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने का प्रयास करेगा। देहरादून के अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी ग्राउंड में गुरुवार को कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड और गोवा के बीच मुकाबला शुरू हुआ। टॉस जीतकर उत्तराखंड ने गोवा को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

यह भी पढ़ें: वाहनों की भिड़ंत में बुलेट सवार दो छात्रों की मौत Haridwar News

पहली पारी में गोवा की ओर से सलामी बल्लेबाज इशान गाड़ेकर ने संभलकर खेलते हुए टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाने का प्रयास किया और 47 रन की पारी खेली, जबकि दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल सका। उत्तराखंड के गेंदबाज हिमांशु बिष्ट की घातक गेंदबाजी के आगे एक-एक कर गोवा के बल्लेबाज घुटने टेकने लगे। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की नई कमेटी में विशेष आमंत्रित सदस्य बने विधायक हरीश धामी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.