Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 30th September 2019: बदरीनाथ हाइवे फिर से बंद, नेचुरल डेथ की ओर डेंगू, हरीश रावत के निशाने पर भाजपा सरकार

दून में तीन खबरें चर्चा में रहीं। बदरीनाथ हाइवे फिर से बंद नेचुरल डेथ की ओर डेंगू और हरीश रावत के निशाने पर भाजपा सरकार।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 07:06 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 07:06 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 30th September 2019: बदरीनाथ हाइवे फिर से बंद, नेचुरल डेथ की ओर डेंगू, हरीश रावत के निशाने पर भाजपा सरकार
Top Dehradun News of the day, 30th September 2019: बदरीनाथ हाइवे फिर से बंद, नेचुरल डेथ की ओर डेंगू, हरीश रावत के निशाने पर भाजपा सरकार

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में सोमवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली, उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड के साथ ही उच्च हिमालय में चोटियों पर बर्फबारी का क्रम जारी है। दूसरी ओर बदरीनाथ के पास मलबा आने से हाईवे फिर बंद हो गया। इसके चलते तीन हजार से ज्यादा यात्रियों को विभिन्न पड़ावों पर रोका गया है। वहीं, डेंगू के खात्मे को लेकर भले ही सिस्टम के तमाम प्रयास फेल हो रहे हैं, पर मौसम के आगे डेंगू की एक नहीं चलने वाली है। जिस तरह दिन-ब-दिन मौसम सर्द हो रहा है, उससे लोगों को डेंगू से राहत मिलने की उम्मीद है। इधर, स्टिंग प्रकरण में सीबीआइ जांच का सामना कर रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा की राज्य और केंद्र सरकारों पर हमला बोला।  

loksabha election banner

बदरीनाथ हाइवे फिर से बंद 

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड के साथ ही उच्च हिमालय में चोटियों पर बर्फबारी का क्रम जारी है। दूसरी ओर बदरीनाथ के पास मलबा आने से हाईवे फिर बंद हो गया। इसके चलते तीन हजार से ज्यादा यात्रियों को विभिन्न पड़ावों पर रोका गया है। मौसम का असर केदारनाथ में हेली सेवा पर भी पड़ा है। सोमवार को दिनभर में महज तीन उड़ान ही संचालित की जा सकीं। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल मौसम के मिजाज में बदलाव की संभावना नहीं है। मंगलवार को भी पर्वतीय क्षेत्रों के साथ मैदानों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की आशंका बनी हुई है।

नेचुरल डेथ की ओर डेंगू 

डेंगू के खात्मे को लेकर भले ही सिस्टम के तमाम प्रयास फेल हो रहे हैं, पर मौसम के आगे डेंगू की एक नहीं चलने वाली है। जिस तरह दिन-ब-दिन मौसम सर्द हो रहा है, उससे लोगों को डेंगू से राहत मिलने की उम्मीद है। डॉक्टरों का कहना है कि डेंगू का मच्छर अब 'नेचुरल डेथ' की तरफ बढ़ रहा है। इस वक्त प्रदेशभर में डेंगू का प्रकोप है। खासतौर पर पिछले तीन माह से राजधानी दून में डेंगू का मच्छर जमकर कहर बरपा रहा है। रोजाना बड़ी संख्या में डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं। मच्छर के आगे सरकारी तंत्र भी बौना साबित हो रहा है। स्थिति यह है कि अकेले दून में अब तक 3417 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। जबकि छह लोगों की मौत हो चुकी है। 

हरीश रावत के निशाने पर भाजपा सरकार 

स्टिंग प्रकरण में सीबीआइ जांच का सामना कर रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा की राज्य और केंद्र सरकारों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये विपक्ष के लोगों को कुचल देना चाहते हैं। विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े स्टिंग प्रकरण में नैनीताल हाईकोर्ट में एक अक्टूबर को सुनवाई होनी है। इससे ठीक पहले हरीश रावत ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिये भाजपा और राज्य और केंद्र सरकारों पर तल्ख टिप्पणी की। 

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 29th September 2019: मानसून के तेवर तल्ख, मरीजों को राहत, मन की बात का पड़ता है प्रभाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.