देहरादून, जेएनएन। देहरादून में शुक्रवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से ठंड में काफी इजाफा हुआ। हालांकि शुक्रवार को मौसम साफ रहने से लोगों ने कुछ हद तक राहत महसूस की। वहीं, भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) स्थित आर्मी कैडेट कॉलेज (एसीसी) के 114वें दीक्षा समारोह में 58 कैडेट को जेएनयू की डिग्री से नवाजा गया। इधर, आयुष मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय केवल डिग्री बांटने तक ही सीमित न रहे

उत्तराखंड में दो दिन बाद बारिश से राहत 

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से ठंड में काफी इजाफा हुआ। हालांकि शुक्रवार को मौसम साफ रहने से लोगों ने कुछ हद तक राहत महसूस की। सुबह से ही धूप खिली रही। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार का दिन भी राहत भरा रहेगा, लेकिन रविवार से मौसम फिर करवट बदल सकता है। जहां एक ओर बर्फबारी से स्थानीय लोग परेशान रहे, वहीं पर्यटकों के चेहरे खिले नजर आए। बर्फबारी के बाद से ही प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली में पर्यटकों की भीड़ उमड़ने लगी है। 

58 कैडेट आइएमए की मुख्यधारा से जुड़े

भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) स्थित आर्मी कैडेट कॉलेज (एसीसी) के 114वें दीक्षा समारोह में 58 कैडेट को जेएनयू की डिग्री से नवाजा गया। एसीसी में तीन साल की कठिन ट्रेनिंग और पढ़ाई के बाद ये कैडेट आइएमए की मुख्यधारा से जुड़ गए हैं। अब एक साल की ट्रेनिंग के बाद ये सेना में बतौर अधिकारी शामिल हो जाएंगे। सिपाही के रूप में फौज में भर्ती हुए देशभर के 58 युवाओं ने शुक्रवार को तरक्की की उड़ान भरी। वर्षों से सेना में अफसर बनने का सपना संजोए कैडेट लगन और मेहनत के बूते नए मुकाम तक पहुंच गए हैं। अब आइएमए में एक साल अफसर की ट्रेनिंग लेने के बाद यह अगले साल होने वाली पीओपी में अफसर पद की शपथ लेंगे।

डिग्री बांटने तक सीमित न रहे आयुर्वेद विवि 

आयुष मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय केवल डिग्री बांटने तक ही सीमित न रहे। विवि शोध कार्य प्रमुखता व बड़े पैमाने पर शुरू करे, ताकि इसका लाभ न केवल उत्तराखंड बल्कि पूरी दुनिया को आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के रूप में मिल सके। 

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 28th November 2019: चारधाम सहित ऊंची चोटियों में बर्फबारी, ड्रग कंट्रोलर का छापा, दो लोग गिरफ्तार, अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021