Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 27th September 2019: अमिता उप्रेती बनीं डीजी हेल्थ, युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मिल सकते हैं सस्ते प्याज

दून में तीन खबरें चर्चा में रहीं। अमिता उप्रेती बनीं डीजी हेल्थ युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत और मिल सकते हैं सस्ते प्याज।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 08:27 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 08:27 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 27th September 2019: अमिता उप्रेती बनीं डीजी हेल्थ, युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मिल सकते हैं सस्ते प्याज
Top Dehradun News of the day, 27th September 2019: अमिता उप्रेती बनीं डीजी हेल्थ, युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मिल सकते हैं सस्ते प्याज

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में शुक्रवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली, स्वास्थ्य विभाग को नया मुखिया मिल गया है। शासन ने डॉ. अमिता उप्रेती को स्वास्थ्य महानिदेशक नियुक्त किया है। वह एक अक्टूबर को कार्यभार ग्रहण करेंगी। वहीं, कैंट कोतवाली क्षेत्र के अनारवाला में गुरुवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर, प्रदेश में प्याज की बढ़ती कीमतें थामने के लए जल्द कदम उठाए जा सकते हैं। मंडियों में सस्ते प्याज के काउंटर जल्द नजर आ सकते हैं।

loksabha election banner

अमिता उप्रेती बनीं डीजी हेल्थ

स्वास्थ्य विभाग को नया मुखिया मिल गया है। शासन ने डॉ. अमिता उप्रेती को स्वास्थ्य महानिदेशक नियुक्त किया है। वह एक अक्टूबर को कार्यभार ग्रहण करेंगी। बता दें, वर्तमान स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. आरके पांडेय 30 सितंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। बता दें, डॉ. अमिता उप्रेती मूलरूप से पिथौरागढ़ के बेरीनाग की रहने वाली हैं। पिता के सेना में होने के कारण उनकी प्रारंभिक शिक्षा मुम्बई, दार्जिलिंग, पटियाला और बेरीनाग में हुई। हाईस्कूल और इंटर उन्होंने एमकेपी इंटर कॉलेज से किया। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर से उन्होंने स्त्री और प्रसूति रोग में पीजी किया।

युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत 

कैंट कोतवाली क्षेत्र के अनारवाला में गुरुवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कैंट इंस्पेक्टर नदीम अतहर ने बताया कि युवक की पहचान अमृत गुरु (25) पुत्र मोहन सिंह गुरु निवासी अनारवाला के रूप में हुई। अमृत एक महीने पहले तक एक अस्पताल में गार्ड की नौकरी करता था, लेकिन इस समय वह घर पर ही रह रहा था। परिजनों से पूछताछ में पता चला कि गुरुवार की रात उसका घर वालों से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। इसके बाद वह अपने कमरे में चला गया। थोड़ी देर बाद कमरे से धुंआ उठता परिजन मौके पर पहुंचे तो वह आग की लपटों से घिरा हुआ था। किसी तरह आग बुझाई, लेकिन थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई। 

मिल सकते हैं सस्ते प्याज 

प्रदेश में प्याज की बढ़ती कीमतें थामने के लए जल्द कदम उठाए जा सकते हैं। मंडियों में सस्ते प्याज के काउंटर जल्द नजर आ सकते हैं। सरकार ने 23 मंडियों में प्याज के स्टॉक की मौजूदा स्थिति की जानकारी तलब की है। वहीं अच्छी बात ये भी है कि नेशनल एग्रीकल्चर कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (नेफेड) ने भी सस्ते प्याज की बिक्री के लिए काउंटर खोलने का ऑफर दिया है।

यह भी पढें: Top Dehradun News of the day, 23rd September 2019: घोंचू पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित, लाखों की लूट, अवैध शराब को संरक्षण बर्दाश्त नहीं, डेंगू का डंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.