देहरादून, जेएनएन। देहरादून में रविवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली, जिंप अध्यक्ष पदों पर आरक्षण तय लंबी जिद्दोजहद के बाद आखिरकार शासन ने पंचायत चुनाव (हरिद्वार को छोड़कर) के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर आरक्षण तय कर दिया गया है। वहीं, प्रदेश के करीब ढाई लाख सरकारी, अर्द्ध सरकारी, निगमों-उपक्रमों के कार्मिकों व प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं के शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। इधर, काठगोदाम एक्‍सप्रेस से देहरादून से मुरादाबाद जा रहे दो यात्रियों से दो बदमाशों ने नारकोटिक्स कर्मचारी बन कर 9800 रुपये लूट लिए।  

जिंप अध्यक्ष पदों पर आरक्षण तय 

लंबी जिद्दोजहद के बाद आखिरकार शासन ने पंचायत चुनाव (हरिद्वार को छोड़कर) के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर आरक्षण तय कर दिया है। इस सिलसिले में रविवार को सचिव पंचायतीराज डॉ. रंजीत सिन्हा की ओर से आरक्षण का अनंतिम शासनादेश जारी कर दिया गया। इसमें सात जिलों में अध्यक्ष पद महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है। अब अनंतिम आरक्षण के मद्देनजर 22 और 23 अक्टूबर को आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। 24 से 26 अक्टूबर तक इनका निस्तारण होगा और 29 अक्टूबर को आरक्षण की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

पांच फीसद डीए और बोनस को मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

प्रदेश के करीब ढाई लाख सरकारी, अर्द्ध सरकारी, निगमों-उपक्रमों के कार्मिकों व प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं के शिक्षकों के लिए खुशखबरी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पांच फीसद डीए और बोनस की फाइल को मंजूरी दी है। अक्टूबर के वेतन के साथ ही डीए मिलने का रास्ता साफ हो गया है, वहीं बोनस दिवाली से पहले मिल सकेगा। 

नारकोटिक्स कर्मी बनकर ट्रेन में यात्रियों को लूटा

काठगोदाम एक्‍सप्रेस से देहरादून से मुरादाबाद जा रहे दो यात्रियों से दो बदमाशों ने नारकोटिक्स कर्मचारी बन कर 9800 रुपये लूट लिए। यात्रियों ने विरोध किया तो दोनों ने पुलिस थाने में ले जाने की धमकी दी। दोनों यात्री हरिद्वार में ट्रेन से उतर कर थाने चलने को तैयार हुए तो बदमाश प्लेटफार्म पर भीड़-भाड़ का फायदा उठाते हुए भाग निकले। यात्रियों की ओर से हरिद्वार जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया, जिसे अब विवेचना के लिए राजकीय रेलवे पुलिस देहरादून को स्थानांतरित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 17th October 2019, छलनी की ओट में सजनी ने किया सजना का दीदार, विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप से पुदुचेरी ने किया क्वालीफाई, इंटक अध्यक्ष पर जानलेवा हमले में दस नामजद, चार गिरफ्तार

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप