Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 20th February 2020: सवा लाख कार्मिक परिवार सहित सड़कों पर उतरे, बाढ़ सुरक्षा और नहरों के निर्माण में हुई धांधली, गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराया

दून में तीन खबरें चर्चा में रही। पहली जनरल-ओबीसी कर्मचारियों का प्रदर्शन दूसरी निर्माण कार्य में वित्तीय गड़बड़ी। तीसरी वूमेंस वन-डे ट्रॉफी में गुजरात ने उत्तराखंड को हराया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 07:41 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 07:41 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 20th February 2020: सवा लाख कार्मिक परिवार सहित सड़कों पर उतरे,  बाढ़ सुरक्षा और नहरों के निर्माण में हुई धांधली, गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराया
Top Dehradun News of the day, 20th February 2020: सवा लाख कार्मिक परिवार सहित सड़कों पर उतरे, बाढ़ सुरक्षा और नहरों के निर्माण में हुई धांधली, गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराया

देहरादून, जेएनएन। गुरुवार को देहरादून में तीन खबरें चर्चा में रही। पहली, पदोन्नति में आरक्षण को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर अमल करने की मांग को लेकर प्रदेशभर के 70 से अधिक विभागों के करीब सवा लाख कार्मिक परिवार समेत आज सड़कों पर उतरे। दूसरी, उत्तरकाशी के सिंचाई खंड पुरोला में जिला योजना के तहत बाढ़ सुरक्षा कार्य, नई नहरों का निर्माण, चालू नहरों के जीर्णोद्धार में नियमों की जमकर अनदेखी कर करोड़ों की वित्तीय गड़बड़ी की। और तीसरी वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड और गुजरात के बीच खेले गए मैच में गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

loksabha election banner

मांगों को लेकर सवा लाख कार्मिक परिवार सहित सड़कों पर उतरे

पदोन्नति में आरक्षण को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर अमल करने की मांग को लेकर प्रदेशभर के 70 से अधिक विभागों के करीब सवा लाख कार्मिक परिवार समेत आज सड़कों पर उतरे। सुबह करीब साढ़े दस बजे परेड मैदान पर एकत्रित होकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुतले की शवयात्रा निकाली और मुख्यमंत्री आवास कूच किया। इस दौरान पुलिस ने उन्‍हें रोक लिया।

उत्‍तरकाशी में बाढ़ सुरक्षा और नहरों के निर्माण में हुई धांधली

उत्तरकाशी जिले के सिंचाई खंड पुरोला में जिला योजना के तहत वर्ष 2013-14 से 2018-19 तक बाढ़ सुरक्षा कार्य, नई नहरों का निर्माण, चालू नहरों के जीर्णोद्धार में नियमों की जमकर अनदेखी कर करोड़ों की वित्तीय गड़बड़ी की। महकमे ने 925.80 लाख खर्च कर डाले। इसीतरह चालू नहरों के जीर्णोद्धार को आवंटित 203.27 लाख के सापेक्ष 300.95 लाख खर्च कर दिए गए। महकमे ने सक्षम स्तर की मंजूरी के बगैर ही 97.68 लाख से ज्यादा धनराशि खर्च कर दी।

वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराया  

वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड और गुजरात के बीच खेले गए मैच में गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। कमजोर बल्लेबाजी के चलते उत्तराखंड 137 रनों के लक्ष्य के जवाब में 45 ओवर में 103 रन पर सिमट गई। सूरत के जिमखाना ग्राउंड में गुरुवार को उत्तराखंड और गुजरात के बीच मुकाबला खेला गया। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 139 रन बनाए। टीम के लिए सिमरन ने (69), आइएम पटेल ने (28), मुस्कान वाघेला ने (05) रनों का योगदान दिया। उत्तराखंड के लिए अमीषा बी ने तीन, डिंपल कंडारी व आर राय ने दो-दो विकेट चटकाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.