Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 15th November 2019: उत्तराखंड के पांच जिलों में होगी बारिश, जेपी नड्डा का दून में भव्य स्वागत, पर्यटकों के लिए खुला राजाजी पार्क

दून में तीन खबरें चर्चा में रहीं। उत्तराखंड के पांच जिलों में होगी बारिश जेपी नड्डा का दून में भव्य स्वागत पर्यटकों के लिए खुला राजाजी पार्क।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 05:28 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 15th November 2019: उत्तराखंड के पांच जिलों में होगी बारिश, जेपी नड्डा का दून में भव्य स्वागत, पर्यटकों के लिए खुला राजाजी पार्क
Top Dehradun News of the day, 15th November 2019: उत्तराखंड के पांच जिलों में होगी बारिश, जेपी नड्डा का दून में भव्य स्वागत, पर्यटकों के लिए खुला राजाजी पार्क

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में शुक्रवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली, उत्तराखंड में ऊंचाई वाले इलाकों में रुक-रुक कर बर्फबारी का दौर जारी है। इससे मैदानी क्षेत्रों में सर्दी बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, पांच जिलों में बारिश के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होगी। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सुबह साढ़े आठ बजे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश भी थे। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। इधर, जैव विविधता से संपन्न राजाजी टाइगर रिजर्व की पर्यटक रेंजों के गेट सैलानियों के लिए खोल दिए गए हैं। पर्यटकों के स्वागत के लिए मोतीचूर व चीला रेंज के प्रवेश द्वार को फूलों से सजाया गया है।

loksabha election banner

उत्तराखंड के पांच जिलों में होगी बारिश

उत्तराखंड में ऊंचाई वाले इलाकों में रुक-रुक कर बर्फबारी का दौर जारी है। इससे मैदानी क्षेत्रों में सर्दी बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, पांच जिलों में बारिश के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होगी। शुक्रवार की सुबह गढ़वाल और कुमाऊं के पर्वतीय जनपदों के साथ ही मैदानी इलाकों में बादल छाए रहे। इससे बारिश की संभावना बन रही है। पिछले दो दिन से बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर चल रहा है। यह दौर अभी जारी रहने की संभावना है।

जेपी नड्डा का दून में भव्य स्वागत 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सुबह साढ़े आठ बजे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश भी थे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत विधायक खजान दास, दर्जा धारी नरेश बंसल, विनय गोयल, बलजीत सिंह सोनी आदि ने उनका स्वागत किया। जेपी नड्डा जौलीग्रांट एयरपोर्ट के अंदर बने गेस्ट हाउस में रुके। जलपान के बाद वह देहरादून के लिए रवाना हुए। वहीं, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार उत्तराखंड आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं में भारी उत्साह और जोश है। जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने नड्डा का स्वागत किया। डोईवाला चौक, हर्रावाला चौक व रिस्पना पुल पर भी उनका जोरदार स्वागत किया गया।

पर्यटकों के लिए खुला राजाजी पार्क  

जैव विविधता से संपन्न राजाजी टाइगर रिजर्व की पर्यटक रेंजों के गेट सैलानियों के लिए खोल दिए गए हैं। पर्यटकों के स्वागत के लिए मोतीचूर व चीला रेंज के प्रवेश द्वार को फूलों से सजाया गया है। पर्यटक अब 15 जून तक जंगल सफारी का लुत्फ उठा सकेंगे। पार्क के डिप्टी डायरेक्टर दीपक कुमार ने ताले खोलकर सैलानियों की गाड़ियों को जंगल सफारी के लिए रवाना किया। इस मौके पर वार्डन अजय कुमार शर्मा, रेंजर अनिल पैन्यूली आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 14th November 2019: टीएचडीसी बचाने को कांग्रेस करेगी टिहरी कूच, आयुष छात्रों ने निकाली मंत्री के पुतले की शवयात्रा, दरों को कम करने की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.