Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 16th June 2019: आपदा को बीते छह साल, प्री-मॉनसून, निलंबन की कार्रवाई की संस्तुति

दून में तीन मुख्‍य खबरें चर्चा में रही। पहली आपदा के बाद केदारनाथ दूसरी प्री मॉनसून और तीसरी निलंबन की संस्तुति।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 04:55 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 04:55 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 16th June 2019: आपदा को बीते छह साल, प्री-मॉनसून, निलंबन की कार्रवाई की संस्तुति
Top Dehradun News of the day, 16th June 2019: आपदा को बीते छह साल, प्री-मॉनसून, निलंबन की कार्रवाई की संस्तुति

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में रविवार को तीन मुख्‍य खबरें रहीं। आपदा के छह वर्षों में न केवल केदारपुरी, बल्कि यात्रा की तस्वीर भी पूरी तरह बदली हुई है। वहीं, एकबार फिर उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। 16 जून यानी रविवार से अगले एक हफ्ते तक प्री-मॉनसून बारिश की संभावना है। इसके साथ ही कालसी में विधायक निधि के बजट में हुए घोटाले में प्रभारी खंड विकास अधिकारी वैजयंती प्रसाद के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की संस्तुति कर दी है।

loksabha election banner

आपदा के छह वर्ष बाद पूरी तरह बदल गई केदारपुरी, उमड़ा रहा यात्रियों का सैलाब

आपदा के छह वर्षों में न केवल केदारपुरी, बल्कि यात्रा की तस्वीर भी पूरी तरह बदली हुई है। जिस तरह धाम में यात्रियों का सैलाब उमड़ रहा है, उससे लगता ही नहीं कि केदारघाटी ने छह वर्ष पूर्व भयंकर तबाही झेली है। शुरुआत के दो वर्षों में केदारनाथ आने वाले यात्रियों की संख्या जरूर कम रही, लेकिन अब यात्रियों की संख्या हर दिन नए कीर्तिमान गढ़ रही है। इस वर्ष यात्रा को शुरू हुए अभी 36 दिन ही बीते हैं, लेकिन यात्रियों का संख्या 6.32 लाख से अधिक पहुंच चुकी है। इसने यात्रा से जुड़े हजारों व्यापारियों के भी चेहरे खिला दिए हैं। केदारपुरी में प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत होने वाले कार्य भी तेज गति से हो रहे हैं।

उत्‍तराखंड में एक हफ्ते तक प्री-मानसून बारिश की संभावना

मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक साबित हुआ। रविवार सुबह से उत्तराखंड मौसम ने करवट बदली है। मैदानी और पर्वतीय इलाकों में बादल छाए हुए हैं। विभाग के अनुसार 16 जून यानी रविवार से अगले एक हफ्ते तक प्री-मॉनसून बारिश की संभावना है। उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में 16 जून से लेकर 18 जून तक झमाझम बारिश हो सकती है। वहीं, 19 जून के बाद इस बारिश में थोड़ी कमी आएगी, लेकिन यह 2-3 दिनों तक जारी रहेगी। यानी मॉनसून से पहले होने वाली यह बारिश गर्मी से बेहाल लोगों को कुछ समय के लिए राहत दिला सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक 16 जून से उत्तराखंड के ज्यादा इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं, कुछ इलाकों में आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश के भी आसार हैं।

विधायक निधि घोटाले में प्रभारी बीडीओ समेत दो लोग सस्पेंड

विकास खंड कालसी में विधायक निधि के बजट में आठ लाख रुपये का घोटाला हुआ है। प्रकरण संज्ञान में आने के बाद मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत ने प्रभारी खंड विकास अधिकारी वैजयंती प्रसाद के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की संस्तुति कर दी है। जबकि कनिष्ठ सहायक कमलेश्वर तिवारी को भी सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों के खिलाफ कालसी थाने में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई है।

यह भी पढ़ें: यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 15th June 2019, दीक्षा समारोह, मरीज परेशान, जेईई एडवांस्ड, चालक को दस साल कैद

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.