मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में गुरुवार को चार मुख्‍य खबरें रहीं। चमोली जिले के औली में हो रही दो सौ करोड़ की शाही शादी खासी चर्चा में रही। गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल के उद्योगपति अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत का विवाह हुआ। वहीं, कैबिनेट बैठक में प्रदेश में ई-नीलामी में आवंटित नहीं हो पाईं 234 शराब की दुकानों को अब लॉटरी के जरिये आवंटित करने का फैसला लिया गया। उधर मौसम का असर चारधाम यात्रियों पर भी पड़ रहा है। वहीं, ठगों ने एक शख्स को 20 लाख डॉलर का झांसा देकर दो लाख की ठगी कर ली।

औली में दो सौ करोड़ की शाही शादी, उद्योगपति अजय गुप्ता के बड़े बेटे का हुआ विवाह

औली में होने वाली दो सौ करोड़ की शाही शादी के कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल के उद्योगपति अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत का विवाह हुआ। विवाह की रस्‍में करीब दो घंटे तक चली। इसके बाद दूल्‍हा-दुल्‍हन पास में ही स्थि‍त नृसिंह मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए गए। यहां वर-वधू ने भगवान का आशीर्वाद लिया। इसके बाद दोनों जोशीमठ तहसील पहुंचे, जहां उन्‍होंने सब रजिस्‍ट्रार कार्यालय में अपनी शादी का रजिस्‍ट्रेशन भी कराया। 

शराब की 234 दुकानें लॉटरी से होंगी आवंटित, जानिए कुछ और फैसले

 प्रदेश में ई-नीलामी में आवंटित नहीं हो पाईं 234 शराब की दुकानों को अब लॉटरी के जरिये आवंटित किया जाएगा। राज्य मंत्रिमंडल ने तय किया है कि चालू वित्तीय वर्ष के तीन महीनों का 35 फीसद राजस्व काटकर उक्त दुकानों का आवंटन किया जाएगा। मंत्रिमंडल ने राज्य विश्वविद्यालयों, सरकारी और सहायताप्राप्त डिग्री कॉलेजों के सैकड़ों शिक्षकों को सौगात देते हुए सातवें वेतनमान के एरियर की 67.52 करोड़ राशि देने को मंजूरी दे दी। एक जनवरी, 2016 से 31 मार्च, 2019 तक कुल 130 करोड़ एरियर में से अभी 50 फीसद केंद्र के हिस्सेवाली 50 फीसद राशि शिक्षकों को मिल सकेगी। दिवंगत मंत्री प्रकाश पंत को मंत्रिमंडल ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी और जौलीग्रांट एयरपोर्ट से भुइयांवाला तक डबल लेन सड़क का नामकरण प्रकाश पंत मार्ग करने का निर्णय लिया।चारधाम यात्रा पर पड़ने लगा है मौसम के मिजाज का असर

मानसून से पूर्व मौसम के उखड़े मिजाज का असर चारधाम यात्रा भी साफ नजर आने लगा है। एक सप्ताह पूर्व जहां 60 से 70 हजार यात्री रोजाना चारों धाम पहुंच रहे थे, वहीं अब यह संख्या 37 हजार के आसपास रह गई है। बीते सप्ताह में तो हर दिन यात्रियों की संख्या में कमी आई है। सबसे ज्यादा गिरावट केदारनाथ आने वाले यात्रियों की संख्या में आई है।

डॉलर देने का झांसा देकर दो लाख की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

एक शख्स को 20 लाख डॉलर का झांसा देकर दो लाख की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर इस घटना की जानकारी दी। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है। एसपी सिटी श्वेता चौबे के मुताबिक बुधवार सुबह नौ बजे गोविंदगढ़ पुलिया के पास से पुलिस कंट्रोल रूम के पास फोन आया। इस दौरान एक शख्स ने बताया कि दो लाख की लूट हुई है। सूचना पर वसंत विहार, कोतवाली और कैंट थाने की फोर्स को मौके पर भेजा गया। एसपी सिटी खुद मौके पर गई और पीड़ित से पूछताछ की। जिसके बाद पता चला कि मामला लूट का नहीं, बल्कि ठगी का है।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ में व्यवस्थाएं जुटाने की चुनौती, अभी तक नहीं हुए काम

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने लेखपालों की हड़ताल को लेकर सरकार से 24 जून तक मांगा जवाब UTTARAKHAND HIGH COURT

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप