Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 12th July 2019: केदारनाथ पैदल मार्ग पर आवाजाही शुरू, लक्ष्मण झूला, जर्जर रोडवेज बसें

देहरादून में तीन खबरें चर्चा में रही। पहली केदारनाथ पैदल मार्ग पर आवाजाही शुरू दूसरी लक्ष्मण झूला पर आवाजाही बंद और जर्जर रोडवेज बसें।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 07:39 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 07:39 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 12th July 2019: केदारनाथ पैदल मार्ग पर आवाजाही शुरू, लक्ष्मण झूला, जर्जर रोडवेज बसें
Top Dehradun News of the day, 12th July 2019: केदारनाथ पैदल मार्ग पर आवाजाही शुरू, लक्ष्मण झूला, जर्जर रोडवेज बसें

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में तीन खबरें चर्चा में रही। पहली, केदारनाथ पैदल मार्ग पर सुबह यात्रा रोकने के बाद अब आवाजाही शुरू हो गई है। धाम के लिए लगभग 400 यात्री रवाना हुए हैं। दूसरी, ऋषिकेश में ब्रिटिश शासनकाल में निर्मित लक्ष्मण झूला पुल पर आवागमन बंद कर दिया गया है। साथ ही अगर आप उत्तराखंड रोडवेज की बसों में सफर कर रहे हैं तो बारिश की बूंदों से बचने का इंतजाम साथ लेकर चलें। यहां सड़कों पर आयु सीमा पूरी करने के बावजूद दौड़ रही निगम की जर्जर बसों की स्थिति यही है।

loksabha election banner

केदारनाथ पैदल मार्ग पर आवाजाही शुरू, धाम के लिए 400 यात्री रवाना

केदारनाथ पैदल मार्ग पर सुबह यात्रा रोकने के बाद पैदल मार्ग पर आवाजाही शुरू हो गई है। केदारनाथ धाम के लिए लगभग 400 यात्री रवाना हुए हैं। पुलिस चौकी केदारनाथ ने बताया कि केदारनाथ धाम दर्शन कर लगभग 650 यात्री गौरीकुंड को गए हैं। बता दें कि बीते रोज लिनचोली के पास  मलबा आने से प्रशासन ने यात्रियों को गौरीकुंड व सोनप्रयाग में रोका गया था। वहीं, केदारनाथ मंदिर से वापस आ रहे यात्रियों को पुलिस लिनचोली में सावधानिक पूर्वक निकाल रही थी। दूसरी ओर, हरिद्वार में मूसलाधार बारिश के चलते रानीपुर क्षेत्र एवं भगत सिंह स्थित रेलवे पुलिया के नीचे जलभराव हो गया। देहरादून समेत अन्‍य जिले रिमझिम फुहारों से मौसम सुहावना हो गया है। 

ऋषिकेश में ब्रिटिश शासनकाल में निर्मित लक्ष्मण झूला पुल पर आवागमन बंद

ब्रिटिश शासनकाल में निर्मित लक्ष्मण झूला पुल अब लोगों के आवागमन की दृ़ष्टि से सुरक्षित नहीं है। अधिकारियों ने इसको आज से बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि पुल का टावर एक ओर झुक हुआ प्रतीत हो रहा है। सुरक्षा की दृष्टि के चलते यह निर्णय लिया गया है।

बारिश में उत्तराखंड रोडवेज की बसों में छाता लेकर करें सफर, जानिए वजह

अगर आप उत्तराखंड रोडवेज की बसों में सफर कर रहे हैं तो बारिश की बूंदों से बचने का इंतजाम साथ लेकर चलें। यहां सड़कों पर आयु सीमा पूरी करने के बावजूद दौड़ रही निगम की जर्जर बसों की स्थिति यही है। स्थानीय मार्गों पर ही नहीं, बल्कि लंबी दूरी के लखनऊ जैसे मार्ग पर बसों की छत टपक रही और यात्री खड़े होकर सफर करने को मजबूर हो रहे। बसें कहां दम तोड़कर खड़ी हो जाएं, कोई गारंटी नहीं। कमोवेश यह स्थिति हर डिपो की है। 

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 11th July 2019: केदारनाथ पैदल मार्ग पर या‍त्री घायल, चैंपियन की गिरफ्तारी की मांग, दुर्घटना में छात्रा की मौत

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक प्रणव सिंह विवादों में भी रहे चैंपियन, जानिए विवादों के किस्से

बीड़ी न देने पर एक राह‍गीर का सिर फोड़ा, लगे 15 टांके Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.