Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी की पत्नी के जेवर लेकर चंपत हुए ठग

पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी की पत्नी को झांसे में लेकर ठगों ने उनसे दो सोने के कंगन और दो अंगूठी ठग ली। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 06:24 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 05:00 PM (IST)
पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी की पत्नी के जेवर लेकर चंपत हुए ठग
पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी की पत्नी के जेवर लेकर चंपत हुए ठग

देहरादून, [जेएनएन]: दून में ठगों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वह आम जन ही नहीं, वीआइपी को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। गुरुवार को ठग गहने चमकाने का झांसा देकर पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी की पत्नी के दो कंंगन और दो अंगूठी लेकर चंपत हो गए। पूर्व मंत्री की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

पुलिस ने बुधवार को वकील से ठगी की जांच शुरू ही की थी कि गुरुवार को ठगों ने पूर्व मंत्री के घर धावा बोलकर पुलिस को चुनौती दे दी। दोपहर करीब एक बजे दो लोग शास्त्री नगर स्थित पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी के आवास पर आए। उस समय पूर्व मंत्री और उनकी पत्नी लीला कंडारी मौजूद थे। ठगों ने उन्हें बताया कि वह पुरानी मूर्ति चमकाने का काम करते हैं। पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी के मुताबिक आरोपितों के झांसे में आकर उनकी पत्नी लीला कंडारी ने उन्हें गेट के अंदर बुला लिया और घर में रखी मूर्ति चमकाने के लिए दे दी। इसी दौरान उन्होंने पत्नी से सोने-चांदी के जेवरात भी चमकाने की बात कही। जिस पर उनकी पत्नी ने हाथ में पहने दो कंंगन व दो अंगूठी उतारकर चमकाने के लिए उन्हें दे दिए। 

ठगों ने गहनों की सफाई करते वक्त एक डिब्बा लीला कंडारी को पकड़ा दिया और कहा कि इसे एक घंटे बाद खोलना जेवर साफ हो जाएंगे। बताया कि एक घंटे बाद जब डिब्बे को खोला गया तो अंदर जेवर नहीं थे। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। एसएसआइ कोतवाली नेहरू कॉलोनी राकेश शाह ने बताया कि  इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं 

तो दोनों घटनाओं में एक ही गैंग का हाथ 

बुधवार को डालनवाला के साकेत कॉलोनी में वकील के साथ भी इसी प्रकार की घटना हुई थी। वकील को भी ठगों ने जेवर चमकाने का लालच देकर उनके गले की चेन और अंगूठी उतरवाई थी और फरार हो गए थे। डालनवाला क्षेत्र में हुई ठगी में दो अधेड़ उम्र के लोग शामिल थे। पूर्व मंत्री की पत्नी के साथ हुई ठगी की घटना में भी आरोपितों का हुलिया उसी प्रकार का है। ऐसे में पुलिस आशंका जता रही है कि दोनों वारदात एक गैंग ने की हैं। 

यह भी पढेें: चेन स्नेचरों ने उड़ाया पुलिस का चैन, दी खुली चुनौती 

यह भी पढेें: महिला ने दिखाई हिम्मत, लुटेरे से वापस छीनी चेन 

यह भी पढ़ें: काशीपुर में रेस्टोरेंट की खिड़की तोड़ गल्ला खंगाल गए चोर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.