Move to Jagran APP

विकासगनर में अवैध खनन में तीन ट्रैक्टर-ट्राली और एक पिकअप सीज

पुलिस ने अवैध खनन में तीन टैक्टर-ट्राली व एक पिकअप सीज कर दि‍या । पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति रही। पछवादून में डाकपत्थर से रामपुर मंडी तक यमुना का एक किनारा उत्तराखंड और दूसरा किनारा हिमाचल सीमा में होने के कारण अवैध खनन माफिया सक्रिय है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 09:05 AM (IST)
विकासगनर में अवैध खनन में तीन ट्रैक्टर-ट्राली और एक पिकअप सीज
विकासनगर कोतवाली की पुलिस द्वारा अवैध खनन में पकड़े गए वाहन।

विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। कोतवाली विकासनगर पुलिस ने यमुना में अवैध खनन रोकने को छापेमार कार्रवाई कर तीन टैक्टर-ट्राली व एक पिकअप सीज कर दी। पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति रही। पछवादून में डाकपत्थर से रामपुर मंडी तक यमुना का एक किनारा उत्तराखंड और दूसरा किनारा हिमाचल सीमा में होने के कारण अवैध खनन माफिया सक्रिय है। खनन रोकने को जारी निर्देश के अनुपालन में मंगलवार को कोतवाली पुलिस टीम ने यमुना में छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने अवैध खनन व ओवर लोड वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही की। पुलिस ने डाकपत्थर से कुल्हाल तक की गई छापेमार कार्रवाई में अवैध खनन से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्राली व एक पिकअप पकड़ी। चारों वाहनों को एमवी एक्ट में सीज कर दिया। 

prime article banner

पुलिस के अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की सूचना पर यमुना में अवैध खनन करने वाले चालक अपने वाहनों को लेकर हिमाचल सीमा में भाग निकले। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार अवैध खनन व ओवरलोड पर कार्रवाई और तेज की जाएगी। छापेमार कार्रवाई करने के दौरान एसएसआइ रामनरेश शर्मा, बाजार चौकी प्रभारी दीपक मैठाणी, कुल्हाल प्रभारी प्रमोद कुमार, दारोगा रतन बिष्ट, सिपाही सतीश दाहिया, संदीप, त्रेपन सिंह आदि शामिल रहे। 

पुल से गिरकर बुजुर्ग की मौत

सालावाला पुल से गिरकर 75 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस ने बुजुर्ग के शव को मोर्चरी में रखवा दिया है। इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि अरुण थापा का परिवार दुबई में रहता है। वह कलिदास रोड पर रहते थे। रोज की तरह वह मंगलवार शाम करीब सात बजे टहलने के लिए गए हुए थे। सालावाला पुल पर पहुंचने पर वह कुछ देर वहां दीवार पर बैठ गए। संतुलन बिगड़ने के कारण अचानक वह पुल से नीचे गिर गए। किसी ने इसकी सूचना डालनवाला कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने आसपास के व्यक्तियों की मदद से उन्हें कैलाश अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: विकासनगर में हेरोइन के साथ कालसी क्षेत्र के दो युवक गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.