Move to Jagran APP

अवैध वसूली में तीन सिपाही निलंबित, मुकदमा दर्ज Dehradun News

अवैध वसूली के आरोप में डोईवाला कोतवाली के तीन सिपाहियों को डीआइजी ने निलंबित कर दिया है। वहीं तीनों के खिलाफ डोईवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 09:29 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 09:29 AM (IST)
अवैध वसूली में तीन सिपाही निलंबित, मुकदमा दर्ज Dehradun News
अवैध वसूली में तीन सिपाही निलंबित, मुकदमा दर्ज Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। अवैध वसूली के आरोप में डोईवाला कोतवाली के तीन सिपाहियों को डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने निलंबित कर दिया है। वहीं तीनों के खिलाफ डोईवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

गत सप्ताह एक व्यक्ति ने डीआइजी से शिकायत की थी कि डोईवाला कोतवाली में तैनात तीन पुलिसकर्मियों अजय बिष्ट, पुष्पेंद्र और विनीत ने रानीपोखरी क्षेत्र में पहुंचकर डरा धमकाकर उनसे 20 हजार रुपये ले लिए। डीआइजी ने तुरंत तीनों पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय से संबद्ध कर दिया।

साथ ही पूरे मामले की जांच सीओ राकेश देवली को सौंप दी। सीओ ने जांच रिपोर्ट डीआइजी को सौंप दी है। सोमवार को डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने तीनों सिपाहियों को निलंबित कर उनके खिलाफ डोईवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म मामले में गायत्री परिवार प्रमुख से पूछताछ, करीब डेढ़ घंटे चला सवाल-जवाब का दौर

मजदूरी मांगने पर तोड़ा श्रमिक का हाथ

श्रमिक ने मजदूरी मांगने पर खेत मालिक पर पीटने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने डीआइजी से आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। डीआइजी ने विकासनगर थानाध्यक्ष को मामले की जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। विकासनगर निवासी अमर सिंह ने डीआइजी को बताया कि एक व्यक्ति ने उसे खेतों में गेहूं काटने के लिए 400 रुपये दिहाड़ी पर रखा। आरोप लगाया कि 14 दिन तक काम करने के बाद जब उसने मजदूरी मांगी तो खेत के मालिक ने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर उसे बुरी तरह से पीटा। जिससे उसका हाथ टूट गया। विकासनगर थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: सेलाकुई में पुलिस पर पथराव मामले में उत्तरप्रदेश के तीन आरोपित गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.