Move to Jagran APP

डेनी मॉरीसन को युवा क्रिकेटर आर्यन जुयाल ने दिया ये जवाब, जानिए

अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे उत्तराखंड के आर्यन जुयाल को खुद के पहाड़ी होने पर गर्व है। पूर्व क्रिकेटर डेनी मॉरीसन के सवाल का जवाब भी उन्होंने यही दिया।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 21 Feb 2018 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2018 11:09 AM (IST)
डेनी मॉरीसन को युवा क्रिकेटर आर्यन जुयाल ने दिया ये जवाब, जानिए
डेनी मॉरीसन को युवा क्रिकेटर आर्यन जुयाल ने दिया ये जवाब, जानिए

देहरादून, [जेएनएन]: अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे और हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी खेलकर दून लौटे उत्तराखंड के आर्यन जुयाल को खुद के पहाड़ी होने पर गर्व है। पूर्व क्रिकेटर डेनी मॉरीसन के सवाल का भी उन्होंने कुछ इसी अंदाज में जवाब दिया। 

loksabha election banner

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) की ओर से आर्यन जुयाल को सम्मानित किया गया। इस दौरान आर्यन ने बताया कि न्यूजीलैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर डैनी मॉरीसन ने इंटरव्यू में पूछा था कि आप कहां से हैं। इस पर मैंने कहा कि मैं पहाड़ से हूं और पहाड़ी हूं। 

उन्होंने कहा कि भले ही मेरा चयन उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से हुआ, लेकिन खुद को पहाड़ी बोलने में मुझे गर्व महसूस होता है। मेरा सौभाग्य है कि मैं देवभूमि से हूं और भविष्य में जब भी मौका मिला तो उत्तराखंड से ही खेलूंगा। 

लैंसडौन चौक स्थित एक रेस्टोरेंट में सीएयू की ओर से आर्यन और उनके कोच रवि नेगी को सम्मानित किया गया। सीएयू सचिव पीसी वर्मा ने कहा कि आर्यन ने अपनी मेहनत के दम पर ही यूपीसीए में जगह बनाई है। भले ही माध्यम सीएयू रही हो, लेकिन असली मेहनत खिलाड़ी की ही थी जो इतनी कम उम्र में वे देश का प्रतिनिधित्व करने में सफल हुए। 

आर्यन ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि विश्वकप में मैच खेलने से पहले जब देश का नाम लिखी जर्सी पहनी हो और राष्ट्रगान के लिए सब खिलाड़ी पंक्ति में खड़े होते हैं तो एक अलग ही गर्व महसूस होता है। उन्होंने कहा कि भले ही मुझे अधिक मैच खेलने को नहीं मिला, लेकिन उसके बावजूद करोड़ों की संख्या में से टीम इंडिया का हिस्सा बनना ही मेरे लिए बहुत बड़ा तोहफा था। 

उन्होंने सभी को विश्वास दिलाया कि उत्तराखंड क्रिकेट को बीसीसीआइ की मान्यता मिलते ही वे यहीं से खेलेंगे और पूरे विश्व में पहाड़ का नाम रोशन करूंगा। 

इस मौके पर सीएयू के प्रभारी सचिव महिम वर्मा, उपाध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, कोषाध्यक्ष एएस मेंगवाल, संयुक्त सचिव कुमार थापा, अविरल क्लासेज के निदेशक डीके मिश्रा, जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नीनू सहगल, सचिव विजय प्रताप मल्ल आदि मौजूद रहे। 

सीएम ने दिलाया उचित सम्मान का भरोसा

आर्यन जुयाल अपने कोच रवि नेगी और पूर्व विज्जी ट्रॉफी प्लेयर अमित पांडेय के साथ विधायक हरबंस कपूर के नेतृत्व में सीएम आवास पहुंचे। यहां सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आर्यन को सम्मानित किया और उनका प्रोफाइल मांगा। 

उन्होंने आश्वासन दिया कि उत्तराखंड के जितने भी क्रिकेटर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे हैं उन सबको उचित सम्मान दिया जाएगा। जल्द ही क्रिकेटरों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हरजीत की गेंदबाजी के दम पर अकीरा इलेवन की जीत

यह भी पढ़ें: ओलंपियन मनीष को नेशनल वाकिंग चैंपियनशिप में रजत

यह भी पढ़ें: 2020 ओलंपिक में भारत को बैडमिंटन में पदक मिलने तय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.