देहरादून, जेएनएन। चकराता व कालसी तहसील के बाद सीमांत त्यूणी क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग के ग्रेड सर्वे अभियान की शुरुआत हो गई। जिसमें पहले दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो हजार से अधिक लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की। इसके अलावा चकराता के कुन्ना पंचायत में भी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इस दौरान सामान्य रोग से पीडि़त कई मरीजों को दवाइयां भी बांटी गई।

कोरोना कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग टीम ने जौनसार-बावर के ग्रामीण इलाकों में ग्रेंड सर्वे अभियान चला रखा है। पिछले कई दिनों से चकराता व कालसी तहसील क्षेत्र में चल रहे ग्रेंड सर्वे के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीमांत त्यूणी तहसील क्षेत्र में भी इसकी शुरुआत कर दी। 

प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र राणा के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग टीम ने ग्रेंड सर्वे अभियान के पहले दिन गेट बाजार, नया बाजार, गुतियाखटल, रायगी व बृनाड़ पंचायत में दो हजार से ज्यादा लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके अलावा चकराता क्षेत्र के कुन्ना पंचायत में फार्मेसिस्ट डीएन गोस्वामी की अगुवाई में स्वास्थ्य टीम ने करीब पांच सौ लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की। 

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग टीम ने दूर-दराज के गांवों में बसे सामान्य रोग से पीड़ित मरीजों को दवाइंया भी बांटी। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र राणा ने कहा कि ग्रेंड सर्वे के तहत राजकीय अस्पताल त्यूणी से जुड़े दो स्वास्थ्य उपकेंद्र व बारह एएनएम सेंटर के एमएलएचपी चिकित्सक, एएनएम व आशा कार्यकर्ता जुटे हैं। जो गांव-गांव में जाकर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करेंगे।

बैंक और स्कूल परिसर को किया सेनिटाइज

कालसी स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की एकलव्य वेल्फेयर सोसाइटी व स्काउट गाइड की टीम ने हरिपुर क्षेत्र में व्यापक स्तर पर सेनिटेशन अभियान चलाया गया। इस दौरान कालसी में एसबीआइ की शाखा से लेकर कोटी रोड स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय को सेनिटाइज किया। 

स्काउट गाइड व विद्यालय की संयुक्त टीम ने विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. जीसी बडोनी के नेतृत्व में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में छिड़काव कराई। इसके अलावा जनजाति परियोजना कार्यालय व आश्रम पद्धति विद्यालय के परिसर में भी साफ-सफाई की गई। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: दून की मंडी में फल-सब्जी विक्रेताओं की भी होगी सैंपलिंग

अभियान के दौरान टीम ने क्षेत्रवासियों से कोरोना वायरस से सावधान रहने की अपील की व पुलिस व प्रशासन की ओर से बताई जा रही सावधानियों का पालन करने की बात भी कही। अभियान के दौरान विद्यालय की उप प्रधानाचार्य सुधा पैन्यूली, भीम सिंह नेगी, सचिन चमोली, सुनील ङ्क्षसह सजवाण, आशुतोष भट्ट, देवेश पंवार, पायल त्यागी, भीमा आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: रेड से ऑरेंज जोन हो सकता है हरिद्वार, 19 दिनों से नहीं मिला संक्रमित

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस