जागरण संवाददाता, देहरादून: हरिद्वार के एक होटल में ब्यूटी पार्लर संचालिका की मौत के मामले में भाजपा पार्षद भूपेंद्र कठैत के साथ स्वजन सोमवार को आइजी गढ़वाल, डीआइजी और नगर कोतवाल से मिले। स्वजनों ने पुलिस अधिकारियों से मामले में निष्पक्ष जाच की माग की। साथ ही हरिद्वार पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए दोबारा पोस्टमार्टम कराने को कहा। आइजी ने उन्हें निष्पक्ष जांच कराकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

देहरादून की एक ब्यूटी पार्लर संचालिका रविवार को हरिद्वार के एक होटल में मृत मिली थी। उसके लिए हरिद्वार के एक सिपाही ने होटल में कमरा बुक कराया था। शनिवार को देर रात तक सिपाही भी होटल में मौजूद था। महिला के भाई ने सिपाही पर बहन के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए शहर कोतवाली में तहरीर दी थी। पुलिस ने सिपाही दीपक चौहान के खिलाफ हत्या व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला पेचीदा होने के चलते एसएसपी ने मौका मुआयना कर हर दृष्टिकोण से मामले की जाच के निर्देश दिए हैं। पुलिस सिपाही से पूछताछ कर रही है।

महिला के भाई ने बताया कि घटना की सूचना उन्हें 19 जनवरी की सुबह मिली थी। दोपहर 12 बजे वह हरिद्वार पहुंच गए। उनके पहुंचने से पहले ही उनकी सहमति के बिना शव का पोस्टमार्टम कर दिया गया और इसकी जानकारी उन्हें बाद में दी गई। आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया। होटल के सीसीटीवी के डाटा के साथ भी छेड़छाड़ की गई है।

पार्षद भूपेंद्र कठैत के अनुसार आइजी ने उन्हें विसरा सुरक्षित रखने और सिपाही के निलंबित होने की जानकारी दी। पार्षद ने बताया कि होटल में कितने लोग गए और कितने निकले आदि की वीडियो फुटेज व कमरे में मिला सामान जब्त किया गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल शव महंत इंद्रेश अस्पताल की मोर्चरी में है। निष्पक्ष कार्रवाई नहीं हुई तो आदोलन किया जाएगा।

----

दो चेतक पुलिसकर्मियों के नाम भी सामने आए

पार्षद भूपेंद्र कठैत ने बताया कि जाच में दो चेतक सिपाहियों के नाम भी सामने आए हैं। जिन्होंने होटल में कमरा बुक कराने में मदद की थी। आइजी ने उन्हें दोनों की भूमिका की जाच का आश्वासन दिया है।

----

इस मामले में मृतक के स्वजन मिले थे। हमारी ओर से जो भी कार्रवाई संभव होगी करेंगे।

-अरुण मोहन जोशी, देहरादून

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस