Move to Jagran APP

रायवाला में हादसे को न्योता दे रहे सड़क किनारे खोदे गड्ढे

प्रतीतनगर रायवाला में पेयजल की नई पाइप लाइन कई जगह से लीकेज है जिससे पानी सड़क पर बह रहा है। लीकेज को दुरुस्त करने का काम तो शुरू हो गया है लेकिन इसके लिए खोदे गए गड्ढों के आस-पास सुरक्षा के इंतजाम नहीं है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 03:48 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 03:48 PM (IST)
रायवाला में हादसे को न्योता दे रहे सड़क किनारे खोदे गड्ढे
खोदे गए गड्ढों के आस-पास सुरक्षा के इंतजाम नहीं है, ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

संवाद सूत्र, रायवाला: प्रतीतनगर रायवाला में पेयजल की नई पाइप लाइन कई जगह से लीकेज है, जिससे पानी सड़क पर बह रहा है। लीकेज को दुरुस्त करने का काम तो शुरू हो गया है लेकिन इसके लिए खोदे गए गड्ढों के आस-पास सुरक्षा के इंतजाम नहीं है, ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

loksabha election banner

बीते २१ नवंबर को सैनिक कालोनी के पास गड्ढे से बचने के चक्कर में बाइक सवार दो युवक घायल हो गए थे, जिनमें से एक की एक दिन बाद अस्पताल में मौत हो गई थी। लेकिन इस हादसे के बाद भी जल संस्थान कोई सबक नहीं लिया। बीइजी रोड के किनारे तमाम जगह पर गड्ढे खुले छोड़े गए हैं। इन गड्ढों की गहराई काफी होने से रात में इसमें मवेशियों के गिरने का खतरा भी बना रहता है। बता दें कि रायवाला, प्रतीतनगर व खांडगांव के लिए हाल ही में 18.90 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल योजना तैयार की गई। लेकिन कार्य में गुणवत्ता की कमी के चलते पेयजल लाइन कई जगहों से लीकेज है। आए दिन सड़क पर पानी बहता रहता है। वहीं जल संस्थान के सहायक अभियंता कमलेश पंत का कहना है कि सुरक्षा मानकों के साथ कार्य करने के लिए ठेकेदार को निर्देशित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में विभिन्न संगठनों ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

35 नागरिकों ने बनवाए ई-श्रमिक कार्ड

 ई-श्रमिक योजना के तहत रायवाला गांव में लगाए गए शिविर में 35 जरूरतमंद नागरिकों ने श्रमिक कार्ड बनवाएं। शिविर अभी तीन दिन तक चलेगा।

बुधवार को लगाए गए शिविर का उद्घाटन करते हुए ग्राम प्रधान सागर गिरि ने बताया कि कई जरूरतमंद श्रमिक कार्ड बनवाने के लिए सीएससी सेंटर नहीं जा पाते और इससे मिलने वाली सुविधा से वंचित रहते। इसके लिए गांव में ही शिविर लगवाया गया, ताकि सभी के कार्ड आसानी से बन सके। उन्होंने बताया कि श्रमिक कार्ड के माध्यम से सरकार की पेंशन, मनरेगा, बीमा, आवास आदि कई योजनाओं का लाभ प्राप्त किया जा सकता है। कार्ड बना रहे जन सेवा केंद्र के अभिषेक व सोहन ने बताया कि शिविर श्रमिक कार्ड के लिए अपने साथ आधार कार्ड, नामांकित किए जाने वाले व्यक्ति का आधार कार्ड, अपने बैंक की पासबुक, ओटीपी के लिए अपना फोन साथ में लेकर आएं। शिविर के दौरान उपप्रधान जयानंद डिमरी, संदीप खंतवाल, विनोद नेगी, तुलसी पांडे, संदीप पोखरियाल आदि ने सहयोग किया।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी से वार्ता के बाद सचिवालय संघ की हड़ताल समाप्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.