Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, घुसपैठियों के लिए उत्तराखंड में कोई जगह नहीं

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि घुसपैठियों के लिए उत्तराखंड में कोई जगह नहीं है। यदि प्रदेश में कहीं कोई घुसपैठिया पकड़ा गया तो फिर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By BhanuEdited By: Updated: Fri, 19 Jul 2019 01:18 PM (IST)
Hero Image
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, घुसपैठियों के लिए उत्तराखंड में कोई जगह नहीं

देहरादून, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि घुसपैठियों के लिए उत्तराखंड में कोई जगह नहीं है। यदि प्रदेश में कहीं कोई घुसपैठिया पकड़ा गया तो फिर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सचिवालय में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में बाहरी लोगों का सत्यापन किया जाता है। यह एक सतत प्रक्रिया है। शिकायत मिलने पर उनका परीक्षण किया जाता है और लोगों के दस्तावेज जांचे जाते हैं। कहीं, कोई प्रकरण सामने आते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

चैंपियन को पार्टी से बाहर करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी संविधान में इसकी व्यवस्था है। जो भी अनुशासन तोड़ता है तो उसे समझना चाहिए कि उसका निलंबन किया जाएगा। इसके बाद भी यदि कोई समझने को तैयार नहीं तो फिर कार्रवाई होती है। 

उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। जनसंघ के समय पर भी 15 विधायकों को पार्टी से निकाला गया था। अन्य विधायकों के पार्टी लाइन से बाहर जाकर बयान देने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी में मीडिया ट्रायल पर काम नहीं होता। पार्टी का अपना तरीका है, पार्टी सोच समझ कर कोई निर्णय लेती है। 

मसूरी में होने वाले हिमालयी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें सभी राज्य एक दूसरे से अपनी जानकारियां साझा करेंगे। एक दूसरे की समस्याओं पर चर्चा करेंगे। नीति आयोग के समक्ष किस तरह से अपनी बातों को रखा जाए, इस बारे में भी चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें: सीईओ की तैनाती पर सीएम और शिक्षा मंत्री आमने-सामने, रद किया मंत्री का आदेश

यह भी पढ़ें: सीएम का हरीश रावत पर हमला, कहा-सत्ता में रहते सो रहे थे हरीश रावत

यह भी पढ़ें: हिंदू विरोधी घटनाओं के विरोध में हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन Dehradun News