Move to Jagran APP

डीआइजी अरुण मोहन जोशी बोले, वन-वे प्लान का कोई और बेहतर विकल्प नहीं

वन-वे ट्रैफिक प्लान को डीआइजी और एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने हरी झंडी दे दी है। डीआइजी अरुण मोहन जोशी बोले वन-वे प्लान का कोई और बेहतर विकल्प नहीं है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 06:55 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 06:55 PM (IST)
डीआइजी अरुण मोहन जोशी बोले, वन-वे प्लान का कोई और बेहतर विकल्प नहीं
डीआइजी अरुण मोहन जोशी बोले, वन-वे प्लान का कोई और बेहतर विकल्प नहीं

देहरादून, जेएनएन।  पुलिस के वन-वे ट्रैफिक प्लान को डीआइजी और एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने हरी झंडी दे दी है। डीआइजी ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले कार्यों के मद्देनजर इस प्लान से बेहतर कोई विकल्प नहीं है। शहर में ट्रैफिक सुचारू चल सके इसलिए ट्रैफिक प्लान पर कसरत चल रही है। शुरुआती दौर में नई व्यवस्था अखरती जरूर है, मगर जब कुछ दिन बाद व्यवस्था पूरी तरह पटरी पर होगी तो शहरवासी इसी प्लान की सराहना करेंगे। डीआइजी ने कहा कि सोमवार तक फिलहाल यह प्लान जारी रहेगा। 

loksabha election banner

पुलिस के ट्रैफिक प्लान में पूरा दिन भले ही शहर जाम रहा हो, मगर पुलिस कप्तान अरुण मोहन जोशी का कहना है कि शहर में मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। कईं लोगों ने प्लान को बेहतर बताया है। डीआइजी के मुताबिक स्मार्ट सिटी के दौरान कहीं शहर में ट्रैफिक जाम की बड़ी समस्या पैदा न हो इसलिए वन-वे ट्रैफिक पर काम किया जा रहा है।

शुक्रवार को ट्रायल बेहतर रहा और जो कुछ दिक्कतें लोगों को आई हैं, उनका परीक्षण किया जा रहा। वन-वे प्लान सफल बनाने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है। जहां तक दुकानदारों की बात है, तो घबराने की जरूरत नहीं है। इस ओर भी ध्यान रखा जा रहा है और व्यवस्था सुधारी जा रही है। पुलिस के सामने सबसे पहला काम वन-वे को शुरू करने का है। यदि एक मर्तबा लोग वन-वे के बारे में जागरूक हो जाएंगे तो जो दिक्कतें आज आईं, वह नहीं आएंगी।

यह भी पढ़ें: देहरादून में अतिक्रमण और बेतरतीब पार्किंग ने बढ़ाईं मुश्किलें Dehradun News 

यही वजह है कि पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए जगह-जगह बोर्ड लगाए गए हैं, ताकि वाहन चालकों को कोई समस्या ना हो। कनक चौक से लैंसडौन चौक तक वन-वे ट्रैफिक की जहां तक बात है, अभी तिब्बती मार्केट में एक लाइन पर स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है। लैंसडोन चौक वाली सड़क खुदेगी तो यहां से ट्रैफिक बंद करके तिब्बती मार्केट से घुमाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: देहरादून में वन-वे ट्रैफिक सिस्टम नया प्लान तैयार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.