Move to Jagran APP

चोरों ने नहीं छोड़ा भगवान का दर, मंदिर से उड़ाई नकदी

राजधानी में चोरों के हौंसले बुलंद हैं। चोरों ने भगवान का दर भी नहीं छोड़ा। एमडीडीए कॉलोनी स्थित शिव मंदिर का दानपात्र और अलमारी तोड़कर चोर नकदी ले गए।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 13 Oct 2017 12:24 PM (IST)Updated: Fri, 13 Oct 2017 10:52 PM (IST)
चोरों ने नहीं छोड़ा भगवान का दर, मंदिर से उड़ाई नकदी
चोरों ने नहीं छोड़ा भगवान का दर, मंदिर से उड़ाई नकदी

देहरादून, [जेएनएन]: राजधानी देहरादून में चोर घरों, दुकानों ही नहीं बल्कि मंदिरों को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। ताजा मामले में चोरों ने एमडीडीए कॉलोनी स्थित शिव मंदिर का दानपात्र, आलमारी तोड़कर वहां से हजारों की नकदी चोरी कर ली। सूचना पर पहुंची नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

prime article banner

जानकारी के मुताबिक डिफेंस कॉलोनी में प्राचीन शिव मंदिर है। रोज की तरह मंदिर के पुजारी पूजा-अर्चना कर गत रात करीब आठ बजे मंदिर का मुख्य गेट बंद कर घर चले गए। सुबह जब मंदिर पहुंचे और मंदिर का गेट खोला तो देखा कि भीतर रखा दानपात्र व आलमारी टूटी हुई है और पूजा की थाली भी गायब थी। 

उन्होंने तुरंत कॉलोनी वासियों के साथ ही पुलिस को इसकी सूचना दी। मंदिर में चोरी की सूचना पर कॉलोनी वासी और पुलिस भी हैरत में पड़ गई। पुलिस के मुताबिक चोर मंदिर में दीवार फांदकर दाखिल हुए, क्योंकि मंदिर का मुख्यगेट का ताला सुरक्षित है। 

मंदिर समिति के अध्यक्ष दिलमणि कोठारी ने नेहरू कॉलोनी पुलिस को तहरीर दे दी है। अध्यक्ष के मुताबिक दानपात्र को कई दिनों से खोला नहीं गया था। इसलिए उसमें हजारों की नकदी जमा थी। जिसे मंदिर के जीर्णोद्धार में खर्च किया जाना था। 

पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चोरों को पकड़ने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। थाना प्रभारी राजेश शाह ने कहा कि यह नशेड़ियों  का काम लग रहा है। चोरों का पता लगाने को आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: रात को जागरण में गया था परिवार, लौटने पर उड़ गई नींद

यह भी पढ़ें: अल्पसंख्यक मोर्चा के निर्माणाधीन कार्यालय में चोरों का धावा

यह भी पढ़ें: चोरों ने ज्वालापुर विधायक की गली में चटकाए ताले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.