जागरण संवाददाता, विकासनगर: थाना सेलाकुई क्षेत्र के विवेक विहार में चोरों ने बंद घर के ताले तोड़कर हजारों रुपये की नकदी और जेवरात चोरी कर लिए। यह घटना उस समय हुई, जब घर की मालकिन अपने अपने पुत्र के पास देहरादून गई हुई थीं। महिला के पुत्र की ओर से सेलाकुई थाने में दी गई तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

लोनिवि में कार्यरत शांति देवी पत्नी रमेश दत्त पिछले साल ही सेवानिवृत्त हुई थीं। उन्होंने राजा रोड स्थित विवेक विहार में नया घर बनवाया है, जिसमें वह अकेले रहती हैं। उनके तीन पुत्र देहरादून और अन्य स्थानों पर रहते हैं। शांति देवी 16 जून को अपने बेटे के पास देहरादून गई थी। घर बंद था। जिसका फायदा उठाते हुए चोरों ने घर के ताले तोड़ लिए और पूरा घर खंगाल डाला। चोर घर से करीब दस हजार रुपये की नकदी और जेवरात चोरी कर ले गए। गुरुवार की शाम को पड़ोसियों ने महिला को बताया कि उनके घर का दरवाजा खुला हुआ है, जिसके बाद महिला अपने पुत्र के साथ घर लौटी। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष सेलाकुई विनोद सिंह राणा मौके पर पहुंचे और उन्होंने गहनता से जांच पड़ताल की। आसपास के व्यक्तियों से पूछताछ और सीसीटीवी की फुटेज को भी खंगाला। महिला के पुत्र संदीप निवासी नालापानी रायपुर देहरादून की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस के हाथ कुछ सुराग लगे हैं, जिसके आधार पर पुलिस चोरों का पता करने में लगी हुई है।

---------------

ई रिक्शा की टक्कर से महिला कोमा में

विकासनगर: थाना सहसपुर अंतर्गत ढाकी में देहरादून पांवटा हाईवे पर ई रिक्शा ने एक महिला को टक्कर मारकर घायल कर दिया। घटना के बाद आरोपित चालक मौके से फरार हो गया। महिला के पति सोमपाल ने उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। सिर पर चोट के कारण महिला कोमा में चली गई है। महिला के पति सोमपाल पुत्र भगूराम निवासी ढाकी सहसपुर ने अज्ञात ई रिक्शा चालक के खिलाफ थाने में तहरीर दी। दारोगा रविद्र नेगी ने मुकदमा दर्ज कर ई-रिक्शा चालक की तलाश शुरू कर दी है।

Edited By: Jagran