Move to Jagran APP

छत से गिरकर हुई थी मजदूर की मौत, ठेकेदार ने रचा षड़यंत्र

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : यमकेश्वर प्रखंड के ग्वाड़ी गांव में निर्माणाधीन आइटीआइ भवन में

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 10:51 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:51 PM (IST)
छत से गिरकर हुई थी मजदूर की मौत, ठेकेदार ने रचा षड़यंत्र
छत से गिरकर हुई थी मजदूर की मौत, ठेकेदार ने रचा षड़यंत्र

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

loksabha election banner

यमकेश्वर प्रखंड के ग्वाड़ी गांव में निर्माणाधीन आइटीआइ भवन में मजदूर की मौत के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। तफ्तीश में यह बात सामने आई कि आपसी झगड़े के दौरान छत से गिरकर मजदूर की मौत हुई थी। जिसे ठेकेदार ने मजदूरों के साथ मिलकर जंगल में ¨फकवा दिया था। फिलहाल घटना में शामिल अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

विदित हो कि 14 अगस्त को यमकेश्वर प्रखंड में ग्वाड़ी गांव के समीप ऋषिकेश-कोटद्वार मार्ग के किनारे एक मजदूर का शव बरामद हुआ था। इस मामले में ग्राम प्रधान बलवीर ¨सह ने राजस्व पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की जांच में जुटी राजस्व पुलिस को इस मामले में कोई सफलता नहीं मिल पायी थी। यहीं नहीं ना तो मृतक की शिनाख्त हो पाई थी और ना ही यहां काम करने वाले मजदूर ही राजस्व पुलिस के हाथ लग पाए थे। जिसके बाद यह मामला राजस्व पुलिस से लक्ष्मणझूला थाने में हस्तांतरित किया गया। एसएसपी पौड़ी ने मामले की छानबीन के लिए सीओ कोटद्वार जोधराम जोशी के नेतृत्व में टीम गठित की। मामले का खुलासा करते हुए थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला प्रदीप राणा ने बताया कि पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ में पता चला कि निर्माणाधीन आइटीआइ में पांच मजदूर काम करते थे, जो इस भवन के भूतल में ही रहते थे। मृतक की पहचान बिहार निवासी फूल ¨सह उर्फ राजू के रूप में की गई। पता चला कि 12 अगस्त को काम के दौरान दो मजदूरों में झगड़ा हो गया था। पहली मंजिल की छत पर झगड़े के दौरान फूल ¨सह उर्फ राजू छत से नीचे गिर गया था, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी थी। अन्य मजदूरों ने आइटीआइ के ठेकेदार निशांत कुमार को इसकी सूचना दी। आरोप है कि निशांत कुमार ने पुलिस की छानबीन व कानूनी प्रक्रिया से बचने के लिए मजदूरों के साथ मिलकर शव को सड़क किनारे ¨फकवा दिया था। थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला प्रदीप राणा ने बताया कि इस मामले में मानव वध, साक्ष्य छुपाने, षड़यंत्र रचने आदि धाराओं में आरोपित ठेकेदार निशांत कुमार पुत्र वीर ¨सह निवासी आदर्श आश्रम, शिव नगर, रानी गली, भूपतवाला हरिद्वार तथा दिलीप साहनी पुत्र सेतु साहनी निवासी धरवा मोहल्ला, स्थायी निवासी मोतीहरी बिहार को गिरफ्तार किया गया है शेष तीन मजदूरों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.