जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि आज भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास के साथ करोड़ों देशवासियों की मुराद पूरी हा ेगई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़इच्छा शक्ति का ही परिणाम है आज हमनें राममंदिर निर्माण की तरफ एक कदम बढ़ाया है।

बुधवार को गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने मुनिकीरेती के ढालवाला स्थित भाजपा मंडल कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आज का दिन सनातनी संस्कृति और पूरे भारत वासियों के लिए सबसे बड़ा दिन है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में वर्षों से लंबित पड़े मुद्दों को अंजाम तक पहुंचाया जा रहा है। राम मंदिर के अलावा धारा 370, 35 ए, तीन तलाक, नागरिकता संशोधन कानून जैसे तमाम ऐसे बड़े फैसले सरकार ने लिए जिन्हें इतिहास याद रखेगा।

सांसद ने कहा कि वर्तमान में देश कोरोना संक्रमण व चीन सीमा विवाद पर दोहरी चुनौती से मुकाबला कर रहा है। और दोनों मोर्चों पर सरकार के निर्णय व भूमिका सराहनीय रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल से प्रभावित अर्थव्यवस्था को ढर्रे में लाने और लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार ने आत्मनिर्भर भारत के तहत 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज दिया है। प्रवासियों को स्वरोजगार, कृषि और पशुपालन से जुड़ने के लिए राज्य सरकार भी प्रभावी कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा कि चारधाम ऑल वेदर रोड तथा चारधाम रेल नेटवर्क की योजनाएं आने वाले समय में उत्तराखंड की तस्वीर बदलने वाली है। आने वाले समय में उत्तराखंड में पर्यटन और तीर्थाटन को नया आयाम मिलेगा। इससे पूर्व हुई बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष मुनिकीरेती रोशन रतूड़ी, मंडी समिति के अध्यक्ष विनोद कुकरेती, मंडल अध्यक्ष राकेश भट्ट, महामंत्री भगवती प्रसाद काला, गोपाल चौहान, पूर्व मंडल अध्यक्ष धुमन थलवाल, अर्चित पांडे आदि मौजूद थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस