जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: विधानसभा अध्यक्ष व क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत खैरीखुर्द पेयजल योजना के लिए 387.26 लाख रुपये की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। शीघ्र ही इस योजना को त्वरित गति से धरातल पर उतारा जाएगा। उन्होंने योजना के लिए वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने पर पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल का आभार व्यक्त किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पेयजल योजना की डीपीआर बनकर तैयार हो चुकी है। साथ ही टेंडर प्रक्रिया जारी है। शीघ्र ही सभी आवश्यक संबंधित कार्यवाही को पूर्ण कर योजना को शुरू किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत 350 किलोलीटर का एक ओवरहेड टैंक, एक ट्यूबेल ठाकुरपुर, खैरीखुर्द, नेपाली फार्म आदि क्षेत्रों में 15 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जाना है। उन्होंने कहा कि खैरीखुर्द पेयजल योजना से हजारों परिवार लाभान्वित होंगे। बताया कि खैरीखुर्द पेयजल योजना की स्वीकृति के लिए वे काफ़ी समय से प्रयासरत थे जिसके संबंध में कई बार पेयजल मंत्री से भी वार्ता की गई थी। उन्होंने कहा है कि उनका लक्ष्य है कि 2022 तक ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक परिवार एवं घर तक पेयजल कनेक्शन प्राप्त हो एवं शुद्ध पेयजल आपूर्ति हो सके।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आने के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को ही मिलेगी छूट, जानें- और क्या बोले सीएम धामी

चमोली जिले को दी एंबुलेंस

गोपेश्वर: एपिरोक माइनिंग इंडिया लिमिटेड कंपनी की ओर से गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) पैसिफिक क्रिएटिव सोसायटी, नई दिल्ली के माध्यम से चमोली के धार्मिक व पर्यटन महत्व को देखते हुए आधुनिक स्वास्थ्य उपकरणों से युक्त एक एंबुलेंस दी गई। एंबुलेंस आयुक्त, अध्यक्ष यात्रा प्रशासन संगठन गढ़वाल मंडल को सौंपी गई है। अपर आयुक्त गढ़वाल हरक ङ्क्षसह रावत ने बताया कि एनजीओ से प्राप्त इस एंबुलेंस को यात्रा व्यवस्था के लिए जनपद चमोली को उपलब्ध कराया गया है। अपर आयुक्त ने चमोली के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को चारधाम यात्रा बस टर्मिनल ऋषिकेश से उक्त एंबुलेंस को ले जाने के लिए शीघ्र आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैैं।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में संडे मेगा इवेंट के तहत चला विशेष सफाई जन जागरण अभियान, पौधरोपण भी

Edited By: Sumit Kumar