जागरण संवाददाता, देहरादून। 'त्योहार का तभी मजा है, जब दोनों डोज लगा है'। त्योहारी सीजन में कोरोना वायरस को मात देने के लिए शुरू की गई जिला प्रशासन की अनूठी पहल रंग ला रही है। जिला प्रशासन व स्मार्ट सिटी ने कोरोनारोधी टीके की दूसरी डोज लगवाने वाले व्यक्तियों के लिए लकी ड्रा के माध्यम से इनाम की घोषणा की थी और शनिवार को वह घड़ी भी आ गई। जिस जिम्मेदारी के साथ लोग दूसरी डोज लगाने पहुंचे, उसी जिम्मेदारी के साथ प्रशासन ने लकी ड्रा के विजेताओं को स्मार्ट फोन, इंडक्शन समेत ढेरों आकर्षक इनाम बांटे।

पहले साप्ताहिक लकी ड्रा के तहत शनिवार सुबह कलेक्ट्रेट में विजेताओं के नाम की घोषणा की गई। इसके बाद शाम को परेड ग्राउंड में आयोजित पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में महापौर सुनील उनियाल गामा, जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार व डीआइजी/एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने इनाम बांटे। पांच विजेताओं को स्मार्ट फोन, पांच को ट्रैक शूट, तीन को इंडक्शन, पांच को शूज व पांच को टी-शर्ट दी गई। महापौर गामा ने जनता से अपील की कि वह टीके की दूसरी डोज अवश्य लगाएं और इनाम पाएं।

वहीं, जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने कहा कि 18 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक 18 हजार से अधिक व्यक्तियों को कोरोनारोधी टीके की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। हालांकि, अभी 3.14 लाख व्यक्तियों को दूसरी डोज लगनी शेष है। अभी एक साप्ताहिक लकी ड्रा व मेगा ड्रा शेष है। लिहाजा, इस आफर का लाभ उठाकर स्वस्थ समाज की दिशा में नागरिक अपनी जिम्मेदारी भी पूरी करें।

जिलाधिकारी ने बताया कि निकाले गए ड्रा के विजेता व अन्य व्यक्तियों की पर्चियां दोबारा सीलबंद बाक्स में डाल दी गई हैं। इसका आशय यह है कि अब तक की पर्चियों को 30 अक्टूबर के साप्ताहिक ड्रा व धनतेरस को खुलने वाले मेगा ड्रा में भी शामिल किया जाएगा। साथ ही जो व्यक्ति अब टीका लगाएंगे, वह भी आगामी ड्रा का हिस्सा बनेंगे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) डा. एसके बरनवाल, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं) राजस्व केके मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती, व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन आदि उपस्थित रहे।

इन्हें मिला इनाम

  • स्मार्ट फोन : राहुल कुमार, शीला, ममता देवी, मनीष पंवार व श्रीमती डोभाल।
  • ट्रैक शूट: दीपक सुयाल, दीक्षा, सीमा बेलवाल, मनीष कुमार, अजय शुक्ला।
  • इंडक्शन : ईशा चौहान, आनंद अग्रवाल व संजीव कुमार।
  • शूज : ग्रांतिक राज, दीपक थपलियाल, जयंत, नागा कुमार, प्रेरणा शाह।
  • टी-शर्ट : दीपांशु कुमार, अंशुमन कंडारी, पंकज, अंजू व राजेश चौहान।

अभी ये लकी ड्रा शेष

साप्ताहिक ड्रा (30 अक्टूबर)

वाशिंग मशीन, स्मार्ट फोन, टैबलेट, माइक्रोवेव अवन, किचन एप्लाइंसेस, ट्रैक शूट, जूते, फूड प्रोसेसर आदि।

मेगा ड्रा (दो नवंबर)

इलेक्ट्रिक स्कूटी, एलईडी टीवी विद साउंड सिस्टम, डबल डोर रेफ्रिजेरेटर।

Edited By: Sunil Negi