Move to Jagran APP

गोदाम के ही थे पकड़े गए चावल के बोरे, जांच के आदेश

पकड़े गए चावल के 30 बोरे ट्रांसपोर्टनगर स्थित सरकारी गोदाम का ही खाद्यान्न था। इसी बीच में खाद्यान्न में हेरफेरी कर यह खाद्यान्न कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था।

By Edited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 09:15 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 07:54 AM (IST)
गोदाम के ही थे पकड़े गए चावल के बोरे, जांच के आदेश
गोदाम के ही थे पकड़े गए चावल के बोरे, जांच के आदेश

देहरादून, जेएनएन। बीती रात टर्नर रोड पर पकड़े गए चावल के 30 बोरे ट्रांसपोर्टनगर स्थित सरकारी गोदाम का ही खाद्यान्न था। गुरुवार को गोदाम से सरकारी खाद्यान्न राशन की दुकानों के लिए भेजा गया, लेकिन इसी बीच में खाद्यान्न में हेरफेरी कर यह खाद्यान्न कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था। खाद्यान्न की कालाबाजारी का भंडाफोड़ होने के बाद संभागीय खाद्यान्न नियंत्रक (आरएफसी) भी सकते में हैं। आरएफसी चंद्र सिंह धर्मशक्तू ने पूरे मामले की डीएसओ को जांच के आदेश दे दिए हैं। 

loksabha election banner

सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी उजागर होने से एक बार फिर गोदाम वितरण व्यवस्था सवालों के घेरे में है। भले ही बीते महीने आरएफसी ने गोदाम प्रभारी समेत पूरा स्टाफ हटा दिया हो, लेकिन गोदाम से सरकारी खाद्यान्न की लूट बदस्तूर जारी है। यह मामला उजागर होने अब आरएफसी भी बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। 

उन्होंने मामले को बेहद गंभीरता से लिया है और डीएसओ को विस्तृत जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। आरएफसी के अनुसार, पकड़े गए लोडर वाहन संख्या गोदाम से रवाना हुए पंजीकृत वाहनों में नहीं मिली है। आरएफसी ने भी स्वीकार किया कि यह खाद्यान्न कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था। हालांकि उनका कहना यह है कि खाद्यान्न में गड़बड़ी गोदाम से बाहर की गई है।

एक-दूसरे के सिर मढ़ रहे दोष 

आरएफसी का तर्क है कि खाद्यान्न की गड़बड़ी गोदाम से बाहर की गई है, इसीलिए यह प्रकरण आपूर्ति विभाग का है। वहीं, डीएसओ कार्यालय के अधिकारियों को कहना है कि गोदाम से जब तक खाद्यान्न हैंडओवर नहीं हो जाता, यह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता। 

बोले अधिकारी

चंद्र सिंह धर्मशक्तू आरएफसी। का कहना है कि  पकड़ा गए वाहन संख्या गोदाम से रवाना हुए पंजीकृत वाहनों में नहीं है। इससे खाद्यान्न की कालाबाजारी की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। लेकिन, इतना भी जरूर है कि यह गड़बड़ी गोदाम से बाहर हुई है। डीएसओ को मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें: कालाबाजारी: जिला पूर्ति विभाग ने सरकारी चावल के तीस बोरे पकड़े

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर भेल के रिटायर्ड महाप्रबंधक को फंसाया जाल में, हड़पे 21 लाख रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.